Uttrakhand News :दादी के साथ आंगन में खेल रही दो साल की मासूम को गुलदार ने बनाया शिकार

ख़बर शेयर करें -

दादी के साथ आंगन में खेल रही दो साल की मासूम को गुलदार ने अपना शिकार बना दिया। बच्ची का शव घर से 200 मीटर दूर झाड़ियां में मिला। उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में गुलदार की दहशत बनी हुई है।

जिसको लेकर लगातार वन विभाग और प्रशासन एहतियातन जरुरी कदम उठा रहे हैं।

रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि विकास खण्ड़ के ग्राम सभा गहड़खाल के गहड़ गांव में दो साल की नन्ही बच्ची को गुलदार ने अपना निवाला बनाया। बच्ची देर शाम को अपनी दादी के साथ आंगन में खेल रही थी। इस बीच

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बदला मौसम का मिजाज,चोटियों पर हिमपात और आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा की आशंका

इस बीच घात लगाकर आंगन से ठीक नीचे बैठा गुलदार ने बच्ची को जबड़े में उठाकर ले गया।

💠गुलदार 200 मीटर दूर ले गया

ग्रामीणों के शोर मचाने के बाद बच्ची को गुलदार वहीं छेाडकर भाग गया। इस तरह की ये दूसरी घटना है। घटना से जहां घर वालों को रो-रो कर बुरा हाल है, वहीं ग्रामीणों को आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

इससे पूर्व बसुकेदार के डांगी-सिनघाटा गांव में पौधारोपण कर रही महिलाओं पर गुलदार ने हमला कर दिया था। इस घटना में 40 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गईं थी। , गुलदार के हमले के बाद से क्षेत्रीय जनता में दशहत का माहौल बना हुआ है। उन्होंने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 613 पदों पर निकाली भर्ती, जानिए कौन कर सकता हैं अप्लाई

💠उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में गुलदार की दहशत बनी हुई है। 

पौड़ी​ ​जिले में गुलदार क्षेत्र में कई मवेशियों को निवाला भी बना चुका है। गुलदार के डर से लोग खेतों में काम करने नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में स्कूल आते-जाते बच्चों के लिए खतरा बना हुआ है।