Uttrakhand News :हरिद्वार में गंगा घाटों पर स्नान के दौरान बालिकाओं और महिलाओं के फोटो, वीडियो बनाने बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डालने वालों के खिलाफ अब पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

0
ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार में गंगा घाटों पर स्नान के दौरान बालिकाओं और महिलाओं के फोटो, वीडियो बनाने और शार्ट वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डालने वालों के खिलाफ अब पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

हिंदू जनजागृति समिति की ओर से राष्ट्रीय महिला आयोग और उत्तराखंड महिला आयोग में दर्ज कराई गई शिकायत के बाद पुलिस ने गंगा घाटों पर चेतावनी बोर्ड लगवाए हैं। इनमें स्पष्ट चेतावनी दी गई है कि महिलाओं के फोटो, वीडियो और शार्ट वीडियो बनाना कानूनी अपराध है। शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हालांकि यह व्यवस्था पहले से ही है, पर अनुपालन नहीं कराया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 12 अक्टूबर 2024

💠स्नान करती महिलाओं का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाल रहे कुछ ब्लॉगर

चारधाम यात्रा सीजन में देश भर से ब्लागर और इंटरनेट मीडिया इन्फलुएंसर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। कुछ समय से देखने में आ रहा था कि कुछ ब्लॉगर हरकी पैड़ी सहित आसपास के गंगा घाटों पर स्नान करती महिलाओं और बालिकाओं के फोटो और वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर डाल रहे हैं। हाल के दिनों में कई ऐसे वीडियो प्रसारित होने पर पुलिस ने कार्रवाई भी की है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-दून हेली सेवा को बिन यात्री भरनी पड़ी उड़ान,स्थानीय लोगों ने किराया कम करने की उठाई मांग

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *