Uttrakhand News:यहां मानव श्रृंखला बनाकर फहराया गया 77 फीट तिरंगा, खास रहा स्वतंत्रता दिवस

ख़बर शेयर करें -

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेशभर में राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण किया गया।हरिद्वार के हरकी पैड़ी में भी तिरंगा फहराया गया. इतना ही नहीं स्कूली बच्चों ने श्रद्धालुओं के सहयोग से 77 फीट लंबा तिरंगा मानव श्रृंखला के रूप में फहराया. ऐसा अनोखा नजारा पहली बार हरकी पैड़ी पर देखने को मिला. वहीं, लक्सर में स्वतंत्रता दिवस पर भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई. जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने प्रतिभाग किया।

🔹ध्वजारोहण कर देश के अमर शहीदों को किया नमन 

दरअसल, श्री गंगा सभा हरिद्वार के तत्वावधान में हरकी पैड़ी पर स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। गंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम और महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने ध्वजारोहण कर देश के अमर शहीदों को नमन किया। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर वातावरण को देश भक्ति की रंग में रंग दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केदारनाथ में मंगलवार से सभी तीर्थयात्रियों को गर्भगृह में जाकर बाबा केदार के दर्शन करने का मिलेगा मौका, हर दिन 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालु कर रहे हैं दर्शन

🔹लक्सर में ढोल नगाड़ों की थाप और देशभक्ति गीतों की धुन पर निकली तिरंगा यात्रा

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर आदमपुर नगर पंचायत में स्वतंत्रता दिवस की धूम रही। जहां समाजसेवी वरीस अहमद और आजम भारती की अगुवाई में भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई।इस तिरंगा यात्रा का उद्देश्य देश के शहीदों और क्रांतिकारियों के प्रति जनता को जागरूक करना था. साथ ही युवा पीढ़ियों को उन शहीदों की याद दिलाना था, जिन्होंने आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।

🔹हजारों लोग तिरंगा यात्रा में हुए शामिल

समाजसेवी वरीस अहमद ने कहा कि सभी धर्मों के लोगों ने मिलकर देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाई है।इसलिए उन्हें याद करते हुए पूरे देश में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।यह उन शहीद क्रांतिकारियों के लिए श्रद्धांजलि होगी।वहीं, सुलतानपुर आदमपुर के बच्चे, बूढ़े, महिला समेत हजारों लोग तिरंगा यात्रा में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बुधवार 22 मई 2024

🔹तिरंगा भारत की अखंडता का प्रतीक

वरिष्ठ समाजसेवी आजम भारती ने कहा कि हमारे देश की शान तिरंगा है।आज इस मौके पर 10 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा निकाली गई है।जिसमें लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। उन्होंने कहा कि तिरंगा भारत की अखंडता का प्रतीक है।भारत में हर समुदाय के लोग रहते हैं।इसलिए भारत की अखंडता और आपसी भाईचारे के लिए यह तिरंगा यात्रा निकाली गई है।