Uttrakhand News :4 साल की राखी को घर के आंगन से उठा ले गया तेंदुआ

ख़बर शेयर करें -

बेड़ीनाग विकासखंड के चचरेत ग्राम पंचायत में आंगन में खेल रही चार साल की बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया। बच्ची की ढूंढ़खोज की जा रही है। प्रशासन, पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पहुंच गई हैं।

💠डीएफओ जीवन मोहन दोगड़े ने तेंदुए को पकड़ने के लिए शीघ्र पिंजरा लगाने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार की शाम लगभग सात बजे ग्राम पंचायत चचरेत के कलेत तोक में शंकर दत्त रूवाली और हेमा देवी की चार साल की बेटी राखी आंगन में खेल रही थी। इसी दौरान तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। जब तक माता पिता कुछ समझ पाते तेंदुआ उसे जबड़ों में उठाकर जंगल की ओर भाग गया। मासूम बच्ची को ले जाता देख शंकर दत्त और उनकी पत्नी हेमा देवी ने शोर मचाकर तेंदुए का पीछा किया लेकिन बारिश और घना जंगल होने से उसका कहीं पता नहीं चल सका। चीख पुकार सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना ग्रामीणों ने प्रशासन को दी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में इस महीने से 14 लाख परिवारों को मिलेगा धामी सरकार का यह बडा तोहफा,शासनादेश जारी

💠 सूचना मिलते ही एसडीएम अनिल कुमार शुक्ला, एसडीओ ज्वाला प्रसाद, वन क्षेत्राधिकारी चंदा महरा, बेड़ीनाग थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रभात कुमार गांव पहुंचे। ग्रामीणों के साथ बच्ची की ढूंढ़खोज की जा रही है।

बच्ची का पिता शंकर दत्त मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है। इस घटना से माता-पिता सहित सभी परिजन गहरे सदमे में हैं। पिछले वर्ष भी इस गांव में तेंदुए ने एक बच्ची को अपना निवाला बना लिया था। इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत है। लोग अपनी और बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 13 जून 2024

💠ग्राम प्रधान महेंद्र महरा, क्षेत्र पंचायत सदस्य यामिनी भट्ट सहित तमाम ग्रामीणों ने हमलावर तेंदुए को पकड़ने की मांग की है।

💠बेड़ीनाग के चचरेत गांव में तेंदुए के बच्ची पर हमला करने की सूचना मिलते ही रेंजर सहित वन कर्मियों की टीम मौके पर भेज दी गई है। बच्ची की ढूंढ़खोज की जा रही है। हमलावर तेंदुए को पकड़ने के लिए शीघ्र ही गांव में पिंजरा लगाया जाएगा।

– जीवन मोहन दोगड़े, डीएफओ पिथौरागढ़।