अल्मोड़ा गर्मी बढ़ते ही जल संकट गहराया लोगों नलों में नही है पर्याप्त पानी

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा जिले में गर्मी बढ़ते ही जल संकट गहराने लगा है। जल स्रोतों में पानी कम होने से लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। ऐसे में जल संस्थान टैंकर से पानी बांटकर लोगों को राहत पहुंचाने में जुटा है।

 

 

 

 

जिला मुख्यालय के साथ ही हवालबाग, भैंसियाछाना, लमगड़ा सहित अन्य हिस्सों में पेयजल समस्या गहरा गई है। इससे 20 हजार से अधिक की आबादी परेशान है। गर्मी बढ़ते ही दौलाघट, पेटशाल, बाड़ेछीना, लमगड़ा, हवालबाग, उडलगांव, मौलेखाल सहित अन्य हिस्सों में जल संकट गहरा गया है।

 

 

 

 

नल में पर्याप्त पानी न आने से क्षेत्र की 20 हजार से अधिक आबादी को प्राकृतिक जल स्रोतों की दौड़ लगाने को मजबूर होना पड़ रहा है। पेयजल संकट गहराते ही जल संस्थान की मुश्किल भी बढ़ गई है। ऐसे में विभाग टैंकर के भरोसे लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने में जुट गया है। पानी भरने के लिए टैंकर के पास लोगों को लाइन लगाकर अपनी बारी का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।
बीते वर्ष जलसंस्थान ने अधिग्रहीत किए थे 10 टैंकर

 

 

 

 

अल्मोड़ा। बीते दिनों हुई बारिश से जल संस्थान के साथ ही लोगों में राहत थी। योजनाओं से पर्याप्त पानी मिल रहा था। अब पेयजल संकट गहराने लगा है। बीते वर्ष भी जल संस्थान ने जिले के विभिन्न हिस्सों में पेयजल आपूर्ति करने के लिए 10 टैंकर अधिग्रहीत किए थे। इस बार फिर जल संस्थान नए टैंकर अधिग्रहीत करेगा। बारिश के बाद राहत थी। अब कई स्रोतों में जलस्तर घटने से समस्या पैदा हो रही है। प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। जल्द ही टैंकर अधिग्रहीत किए जाएंगे।
– एके सोनी, अधिशासी अभियंता, जल संस्थान, अल्मोड़ा

Sorese by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *