सिमकनी में बने टैंक का पानी दूसरे जगह देने से आक्रोशित इंद्राकॉलोनी के लोगो ने जल संस्थान और ईई का पुतला फूंका

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा नगर के सिमकनी मैदान में बने टैंक का पानी अन्यत्र जगह देने पर इंद्राकॉलोनी के लोगों का आक्रोश फुट पड़ा। नाराज लोगों ने जल संस्थान और ईई का पुतला फूंका। टैंक पर चढ़कर जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जल संस्थान के ईई पर अभ्रदता करने का भी आरोप लगाया है। 

🔹जल संस्थान की तानाशाही के चलते पानी दूसरे जगह को दिया जा रहा है 

दरअसल, कुछ माह पूर्व जल संस्थान की ओर से सिमकनी मैदान के पास धारे से वेस्टेज हो रहे पानी को प्रयोग में लाने के लिए टैंक का निर्माण किया गया था। अब टैंक का निर्माण का पूरा होने के बाद इन दिनों जल संस्थान की ओर से टैंक का पानी भनार ग्राम पंचायत में वितरित किया जा रहा है। लेकिन टैंक का पानी दूसरी जगह देने से इंद्राकॉलोनी के लोगों भड़क गए। लोगों ने कहा कि टैंक बनने से पूर्व उनको टैंक से पानी देने की योजना थी। आरोप लगाते हुए कहा कि टैंक से अब जल संस्थान की तानाशाही के चलते पानी दूसरे जगह को दिया जा रहा है। जिससे लोगों में आक्रोश है। लोगों ने कहा कि जल संस्थान ने बिना लोगों के बताए पानी दूसरी जगह को बांट दिया। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि टैंक का पानी इंद्राकॉलोनी के लोगों को मिलना चाहिए। इधर, लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मामले में ईई से बात की गई, लेकिन ईई ने इस दौरान लोगों से अभ्रदता कर दी। हालांकि ईई ने लोगों के आरोप को गलत बताया है। 

🔹बोले अधिकारी-पानी की समस्या वाली जगह में बांटा जा रहा पानी 

एके सोनी, ईई जल संस्थान ने कहा कि पूर्व में इंद्राकॉलोनी में पानी की दिक्कत थी, लेकिन वर्तमान में वहां के लोगों को पर्याप्त पानी मूहैया कराया जा रहा है। टैंक का पानी उस क्षेत्र में बांटा जा रहा है। जहां पानी की समस्या है। टैंक बनने से पूर्व ऐसा कोई प्लान नहीं था कि पानी कहां बांटा जाएगा। लोगों की ओर से अभ्रदता का आरोप पूरी तरह गलत है। मंगलवार सुबह कुछ लोगों का फोन आया था, जिन्हें मामले की जानकारी दे दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *