अल्मोड़ा में बगैर अवकाश के बंद कर दिया स्कूल कारण जान हैरान हो जाएंगे

ख़बर शेयर करें -

सल्ट के भैरंगखाल प्राथमिक जांच में बगैर कारण के स्कूल बंद करने का मामला सही पाए जाने पर दोनों शिक्षकों का वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण देने के आदेश जारी हुए। बृहस्पतिवार को दोनों शिक्षकों का स्पष्टीकरण अधिकारियों को मिला तो चौकाने वाले तथ्य सामने आए।

 

 

 

 

 

खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र साह ने बताया कि शिक्षकों ने शादी में शामिल होने के लिए स्कूल बंद करने की बात कही है। बताया कि शनिवार को नजदीकी गांव में शादी थी तो शिक्षकों को इसमें शामिल होना था। वहीं अधिकांश विद्यार्थियों ने भी स्कूल न आने की बात कही थी। इसे देखते हुए शिक्षकों ने स्कूल नहीं खोला। बीईओ ने बताया कि दोनों शिक्षकों का वेतन रोकने के आदेश पहले ही जारी हो चुके हैं। उनके स्पष्टीकरण को जिला स्तरीय अधिकारियों को भेजा गया है।

 

 

 

 

 

 

 

अब आगे की कार्यवाही वहीं से होगी।स्कूल को बगैर अवकाश बंद करने के मामले में हुआ खुलासा मौलेखाल अल्मोड़ा। सल्ट विकासखंड के प्राथमिक स्कूल भैरंगखाल को शादी में जाने के लिए वहां तैनात शिक्षकों ने बगैर अवकाश के बंद कर दिया।शिक्षा विभाग को मिले स्पष्टीकरण में इस बात का खुलासा हुआ है। मामले में कार्रवाई के लिए विकासखंड स्तरीय अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा है।

 

 

 

 

 

सल्ट के दूरस्थ प्राथमिक स्कूल भैरंगखाल को बगैर कारण के बंद करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार को यहां तैनात दो शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे जबकि विद्यार्थी उनका इंतजार करते रहे। घंटों इंतजार के बाद जब शिक्षक नहीं आए तो विद्यार्थियों ने घर पहुंचकर लापरवाही की यह कहानी अभिभावकों को बताई।

 

 

 

 

 

 

तब उन्होंने मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की। जांच में बगैर कारण के स्कूल बंद करने का मामला सही पाए जाने पर दोनों शिक्षकों का वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण देने के आदेश जारी हुए। बृहस्पतिवार को दोनों शिक्षकों का स्पष्टीकरण अधिकारियों को मिला तो चौकाने वाले तथ्य सामने आए। खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र साह ने बताया कि शिक्षकों ने शादी में शामिल होने के लिए स्कूल बंद करने की बात कही है। बताया कि शनिवार को नजदीकी गांव में शादी थी तो शिक्षकों को इसमें शामिल होना था।

 

 

 

 

 

वहीं अधिकांश विद्यार्थियों ने भी स्कूल न आने की बात कही थी। इसे देखते हुए शिक्षकों ने स्कूल नहीं खोला। बीईओ ने बताया कि दोनों शिक्षकों का वेतन रोकने के आदेश पहले ही जारी हो चुके हैं। उनके स्पष्टीकरण को जिला स्तरीय अधिकारियों को भेजा गया है। अब आगे की कार्यवाही वहीं से होगी।

Sorese by sosial media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *