Republic Day 2024:75वां गणतंत्र दिवस आज,दिखेगी भारत की सैन्य ताकत और सांस्कृतिक विरासत

ख़बर शेयर करें -

 

गणतंत्र दिवस के मौके पर आज शुक्रवार को कर्तव्य पथ पर परेड के दौरान भारत की बढ़ती सैन्य ताकत और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का भव्य प्रदर्शन देखने को मिलेगा। देश की महिला शक्ति और लोकतांत्रिक मूल्यों पर केंद्रित इस भव्य समारोह में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

संस्कृति और खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 26 जनवरी को राजभवन में अलंकरण समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में स्वायत्तशासी संस्थाओं के विभिन्न विधाओं से जुड़ी 16 हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा। इस संदर्भ में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बताया कि समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News :कालाढूंगी रोड में दो कारों की भिड़ंत,एक युवक की मौत,पुलिस ने शव और दोनों वाहनों को लिया कब्जे में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी तेज कर दी है। राजीव भवन में 26 जनवरी को सुबह साढ़े 11 बजे कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रखी गई है। इसमें राज्यसभा सदस्य रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट समेत अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे। दूसरे दिन 27 जनवरी को 11 बजे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *