पुलिस कर्मियों ने निभाया मानवता का फर्ज,रक्तदान कर बचाई महिला की जान

ख़बर शेयर करें -

कहते इंसान ही इंसान के काम आता है । और इंसान का रक्त एक ऐसा तत्व है जिसका कोई विकल्प नहीं है । रक्त की जरुरत के समय केवल एक मानव ही मानव की सहायता कर सकता है। इसलिए सरकार और सामाजिक संस्थाओं द्वारा समय समय पर रक्तदान   कैंप लगाए जाते हैं,और जो इसी लिए रक्तदान को महा दान भी कहा जाता है । 

मानवता का का ऐसा ही मामला उत्तराखंड के बागेश्वर से सामने आया है।जहाँ पर पुलिस के अधिकारीयों ने जरुरत के समय होपितल पहुंच कर रक्त दान कर महिला की जान बचाई । प्राप्त जानकारी के अनुसार बागेश्वर के  अस्पताल में भर्ती महिला के इलाज के लिए ‘ए’ पॉजिटिव ब्लड की जरूरत थी। 

रक्त के जानकारी आसपास की जगह पर पहुंचाए गयी . इसके बारे में जानकार , दो पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे और  रक्तदान किया, अंततः महिला की जान बचाई।जिला अस्पताल बागेश्वर में इलाज के लिए भर्ती एक महिला को ए पॉजिटिव ब्लड की कमी के कारण तत्काल जरूरत थी। उसके रिश्तेदारों ने सोशल मीडिया और अन्य चैनलों के माध्यम से इस बात को फैलाने का बीड़ा उठाया। 

सूचना मिलते ही पुलिस कार्यालय में ड्यूटी पर तैनात सिपाही राजेंद्र सिंह बिष्ट और सौरभ कुमार तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे और महिला की जान बचाने के लिए एक यूनिट रक्तदान किया. आभारी रिश्तेदारों और अस्पताल के कर्मचारियों ने दोनों अधिकारियों के निस्वार्थ कार्य के लिए आभार व्यक्त किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *