Pitthoragah News:हादसों को दावत दे रहे हाईटेंशन लाइन के झूलते तार, विभाग दिखा रहा लापरवाही

ख़बर शेयर करें -

जगह जगह झूल रहें तारों के कारण ग्रामीण स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।ग्राम पंचायत रावल गांव जाख में बिजली के झूलते तार लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं। झूलते तार के कारण लोग अपने मवेशियों के लिए चारा पत्ती भी नहीं काट पा रहे हैं। ऊर्जा निगम ने शीघ्र लॉपिंग नहीं की तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

🔹तार के कारण पशुओं के लिए चारा पत्ती इकट्ठा करने में हो रही मुश्किल 

नगर से 10 किमी की दूर ग्राम पंचायत रावल गांव जाख में लोगों के घर, आंगन, खेतों के बिल्कुल पास से गुजर रहे बिजली के खुले तारों से करंट का खतरा बना हुआ है। बारिश के मौसम में ग्रामीणों को काफी सावधानी बरतनी पड़ती है। ग्रामीणों का कहना है कि पेड़ों के बेहद करीब से गुजर रहे तार के कारण पशुओं के लिए चारा पत्ती भी नहीं काट पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर पालिका अल्मोड़ा में स्थित जन सुविधा केंद्र मे आखिरकार लगे नए सिस्टम, सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे ने अल्मोड़ा नगर की जनता जिलाधिकारी महोदय का किया आभार व्यक्त

🔹पहले भी एक बच्चा करंट की चपेट में आया 

ग्रामीणों का कहना है कि बिजली की लाइन से लगभग 25 से 30 मकानों को काफी खतरा है। ग्रामीणों ने शीघ्र विभाग से सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग की है। यूपीसीएल के ईई नितिन गर्खाल का कहना है कि झूल रही बिजली की लाइनों का शीघ्र सुधार कर लिया जाएगा। यूपीसीएल को कई बार अवगत कराया है लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। कुछ समय पहले एक बच्चा करंट की चपेट में आ गया था। गनीमत रही कि समय रहते किसी तरह उसे बचा लिया गया था। मवेशियों के लिए चारा पत्ती काटना भी मुश्किल हो रहा है। विभाग को सुरक्षा के इंतजाम करने चाहिए-चंद्र सिंह प्रधान, रावल गांव जाख।