Pithoragarh News:पिथौरागढ़ के सुंदर धामी भारतीय सेना में बने लेफ्टिनेंट बढ़ाया उत्तराखंड का मान

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर बात सैन्य क्षेत्रों की करें तो राज्य के वीर बहादुर सपूत देश की सेनाओं में भर्ती होकर मां भारती की सेवा और रक्षा करने को हमेशा ही लालायित रहते हैं। पिथौरागढ़ के धामीगांव निवासी सुंदर सिंह धामी ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई से प्रशिक्षण के बाद सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। सुंदर के पिता नारायण सिंह धामी सेना से सेवानिवृत्त हवलदार और मां नंदा देवी गृहिणी हैं।

🔹चेन्नई में हुई पासिंग आउट परेड

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:पहाड़ों में लाचार स्वास्थ्य व्यवस्था ने ली पांच महीने की मासूम की जान, अस्पतालो की दौड़ लगाते रहे परिजन

सुंदर के बड़े भाई गणेश सिंह एनजीओ में कार्य करते हैं जबकि बड़ी बहन विमला देहरादून में एलएलबी की पढ़ाई कर रही हैं। सुंदर ने जेबी मानस अकादमी पिथौरागढ़ से इंटर और दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण किया। शनिवार को चेन्नई में पासिंग आउट परेड के बाद माता-पिता ने सुंदर के कंधे पर स्टार लगाए। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय ईष्टदेव, माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। सुंदर के सैन्य अधिकारी बनने पर चाचा प्रेम सिंह धामी, विधायक हरीश धामी, ब्लॉक प्रमुख धन सिंह धामी, सरपंच प्रेम सिंह धामी ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।