National News:मशहूर शायर मुनव्वर राना का निधन, 71 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

ख़बर शेयर करें -

मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। राणा पिछले कई दिनों से लखनऊ के पीजीआई में भर्ती थे। मुनव्वर राणा की आकस्मिक मौत से उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई है।

🔹लंबे समय से थे बीमार

मशहूर शायर मुनव्वर राणा का रविवार (14 जनवरी) को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। आपको बता दें कि वह 71 वर्ष के थे। उन्होंने लखनऊ के पीजीआई में अंतिम सांस ली। मुनव्वर राणा लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :तीन सूत्री मांगों के लिए लोनिवि के वर्कचार्ज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

🔹क्रोनिक किडनी बीमारी से थे परेशान

मुनव्वर राणा को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। पीजीआई से दो दिन पहले वह लखनऊ में ही मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। जानकारी के मुताबिक, मुनव्वर राणा को क्रोनिक किडनी बीमारी की समस्या थी और हफ्ते में तीन बार उन्हें डायलसिस से गुजरना पड़ता था। पिछले दिनों उन्हें निमोनिया भी हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सीएम पुष्कर सिंह धामी 21 फरवरी को करेंगे 10 साहित्यकारों को सम्मानित

🔹मां’ पर कविता को लोगों ने खूब पसंद किया

मुनव्वर राना का जन्म 26 नवंबर 1952 को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुआ था. उर्दू साहित्य और कविता में उनका योगदान, खासकर उनकी गजलों के लिए व्यापक रूप से पहचाना गया. वह अक्सर हिंदी और अवधी शब्दों का इस्तेमाल करते थे, जो भारतीय श्रोताओं को काफी पसंद आता था. उनकी सबसे प्रसिद्ध कविता ‘मां’ है, जो गजल शैली में मां के गुणों का वर्णन करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *