National News :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के चित्रकूट का करेंगे दौरा,जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महराज से करेंगे मुलाकात

ख़बर शेयर करें -

राज्यों में विधानसभा चुनाव का प्रचार प्रसार चल रहा है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 अक्टूबर 2023) को मध्य प्रदेश के चित्रकूट का दौरा करेंगे।

बता दें कि चित्रकूट का कुछ हिस्सा उत्तर प्रदेश में है और कुछ हिस्सा मध्य प्रदेश में हैं। पीएम मोदी मध्य प्रदेश के चित्रकूट का दौरा करेंगे। यहां पीएम मोदी करीब ढाई घंटे तक रुकेंगे। इस दौरान वो रघुवीर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद पीएम संस्कृत महाविद्यालय जाएंगे फिर जानकी कुंड नेत्र अस्पताल के जनरल वार्ड की नई विंग का उद्घाटन करेंगे।

दरअसल, देश के प्रसिद्ध उद्योगपति और चित्रकूट में सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट को स्थापित करने वाले जानेमाने व्यक्तित्व स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल के जन्म शताब्दी कार्यक्रम में सम्मलित होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्रकूट आ रहे हैं। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पद्म विभूषण जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महराज से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबर रविवार 13 अक्टूबर 2024

💠पीएम मोदी के कार्यक्रम का शेड्यूल

पीएम मोदी 11.45 बजे दिल्ली से विशेष विमान से खजुराहो पहुंचेंगे। वहां से फिर चित्रकूट के लिए दोपहर 12.55 बजे रवाना होंगे। पीएम मोदी जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज द्वारा हस्तोलिखित ग्रंथ व्याकरण में आष्टाध्याई पुस्तक का विमोचन करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी जगद्गुरु महराज से आध्यात्मिक चर्चा भी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 4:00 बजे हेलीकॉप्टर से खजुराहो के लिए प्रस्थान करेंगे। पीएम मोदी का चित्रकूट पहला दौरा है। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ, मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एस ए एफ की 10 कंपनियों के साथ पुलिस के लगभग 2000 जवानों को तैनात किया गया है।

💠अरविंद भाई पर जारी हो सकता है डाक टिकट

पीएम मोदी जानकीकुंड अस्पताल के संस्थापक अरविंद भाई मफतलाल की जयंती के 100 साल पूरे होने पर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अरविंद भाई मफतलाल के काम से बेहद प्रभावित हैं। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी अरविंद भाई मफतलाल के नाम से डाक टिकट भी जारी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा में अब पर्यटक साइकिल के जरिए पहाड़ की सुंदर वादियों की कर सकेंगे सैर,पर्यटन विभाग देगा यह सुविधा

💠7 घंटे तक रूट डायवर्जन

आरोग्य धाम गेट से चित्रकूट बस स्टैण्ड की ओर जाने वाला रास्ता पूरी तरह से बंद रहेगा। तुलसी मार्ग पुल से रघुबीर मंदिर तिराहा की ओर जाने वाला रास्ता तुलसी मार्ग पुल से पूरी तरह बंद रहेगा। सतना की ओर से आने वाला ट्रैफिक जिसे कामतानाथ मंदिर या रामघाट की ओर जाना है। वह कामदगिरि बायपास रजौला से होकर आ जा सकते हैं। पुरानी लंका तिराहा से जिसे सतना की ओर जाना है वह अक्षय वट तिराहा, शांति धाम तिराहा होते हुए कामदगिरि बायपास का उपयोग कर सकते हैं।