National News :अब Train के सिर्फ एक टिकट पर 56 दिन तक कर सकते हैं यात्रा

ख़बर शेयर करें -

आप में से अधिकतर लोग ट्रेन की यात्रा करते होंगे और ट्रेन की यात्रा करना हर किसी को आरामदायक और सुविधाजनक महसूस होता है। इसलिए लोग अन्य माध्यमों की तुलना में रेलवे (Indian Railway) से सफर करना ज्यादा सही समझते हैं।

अगर आप भी इसी तरह रेलवे से अधिकतर सफर करते हैं तो आपको इसके कुछ नियमों के बारे में पता होना चाहिए। अगर रेलवे के नियमों के बारे में आपको पता होता है तो आप इसका अधिक फायदा ले सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक सुविधा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम है सर्कुलर जर्नी टिकट। रेलवे की इस सर्विस की बदौलत आप कई दिनों तक दूर-दूर की यात्रा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :ड्रोन के माध्यम से भी जंगली जानवरों पर नजर रखी जाए नजर: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

💠आठ अलग-अलग स्टेशनों से यात्रा कर सकते हैं

हाल ही में भारतीय रेलवे (Indian Railway) की तरफ से सर्कुलर जर्नी टिकट के नाम से एक नई सर्विस शुरू की गई है। इस सर्विस की खास बात है कि आप इस के माध्यम से आठ अलग-अलग स्टेशनों से यात्रा कर सकते हैं और वह भी केवल एक टिकट लेकर।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में भारी बारिश ने बढाई मुश्किले, गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मलबा आने से बाधित

💠सर्कुलर जर्नी टिकट

इसका मतलब है कि आप एक टिकट के जरिये अलग-अलग स्टेशनों पर उतरकर अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं और अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं। ऐसी टिकट का इस्तेमाल अधिकतर तीर्थ यात्री या फिर घूमने का शौक रखने वाले लोग करते हैं। आप चाहे किसी भी श्रेणी में यात्रा कर रहे हो आप सर्कुलर जर्नी टिकट खरीद सकते है।