National News:पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक,हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान टला बड़ा हादसा

ख़बर शेयर करें -

चुनावी सभा को संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दमोह मध्यप्रदेश आए हुए है । यहां उनका का हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर धंस गया। इसे पीएम की सुरक्षा मापदंडों में गंभीर लापरवाही माना जा रहा है।बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही यहां डामरीकरण किया गया था।यह बात भी सामने आई है कि हेलीपैड कम से कम 6 इंच मोटा होना चाहिए था लेकिन यह कम मोटा था। इसके साथ ही निर्माण की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

🔹गंभीर लापरवाही माना जा रहा 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :शिक्षा विभाग में शिक्षकों और आउटसोर्स कर्मचारियों के 9016 पदों पर होगी भर्ती,शिक्षा मंत्री ने खाली पद जल्द भरने के दिए निर्देश

बुधवार को दमोह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। दरअसल हेलीपैड पर जैसे ही पीएम का हेलीकॉप्टर लैंड हुआ तो हेलीकॉप्टर का एक टायर हैलीपेड के डॉमर में करीब 4 इंच से अधिक धंस गया। पीएम की सुरक्षा मापदंडों में इसे गंभीर लापरवाही माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा जिले के मेजर हरीश चंद्र मेलकानी ड्यूटी के दौरान शहीद

🔹एक दिन पहले हुआ था डामर

हेलीपैड का निर्माण सरकारी एजेंसी पीडब्लूडी द्वारा किया गया था। पीडब्लूडी के ईई अनिल कुमार अठ्या का कहना है कि पीएम के आने से एक दिन पहले ही हेलीपैड का डामर हुआ था, जिसकी वजह से यह स्थिति बनी। जानकार बताते हैं कि हेलीपैड कम से कम 6 इंच मोटा होना चाहिए था, साथ ही इसकी गुणवत्ता को पहले ही टेस्ट करना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *