केदारनाथ में उत्कृष्ट कार्य करने वाली पुलिस टीम को किया गया सम्मानित

ख़बर शेयर करें -

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में विषम परिस्थितियों में ड्यूटी कर रहे पुलिस जवानों का मनोबल बढ़ाने को लेकर एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे धाम पहुंची. यहां पहुंचने पर उन्होंने जवानों की समस्याओं का समाधान करने के साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को ड्यूटी स्थल पर सम्मानित किया. इस मौके पर 25 जवानों को सम्मानित किया गया. 

समुद्र तल से केदारनाथ धाम 11,700 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यहां आये दिन बर्फबारी होने से जहां केदारनाथ यात्रा पर प्रभाव पड़ा है, वहीं पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं. ऐसे विषम परिस्थितियों वाले इलाके में पुलिस के जवान पूरी तन्मयता से सुरक्षा ड्यूटी में तैनात हैं. ये जवान जहां श्रद्धालुओं को सुरक्षित दर्शन करवा रहे हैं, वहीं कोई परेशानी होने पर उनकी मदद भी कर रहे हैं. ऐसे में पुलिस अधीक्षक डॉ. भदाणे केदारनाथ पहुंची और उन्होंने केदारनाथ धाम में यात्रियों की बेहतर सेवा कर रहे कार्मिकों को प्रशस्ति पत्र एवं नकद पारितोषिक देकर सम्मानित किया. 

कार्मिकों से संवाद स्थापित करते हुए उच्च मनोबल के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किए जाने के निर्देश दिए. कार्मिकों के कहने पर केदारनाथ धाम सहित यात्रा पड़ावों में नियुक्त पुलिस बल को अतिरिक्त सामग्री भिजवायी गयी. एसपी ने पुलिस जवानों को बताया कि यहां की विषम परिस्थितियों के हिसाब से उनकी हर जरूरत की चीजों को पूरा कराया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने केदारनाथ में नियुक्त पुलिस बल को मंदिर दर्शन के लिए आये श्रद्धालुओं के सुगम व सरल तरीके से दर्शन कराने को लेकर बनी व्यवस्थाओं में प्रभावी तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन किये जाने के निर्देश दिए. केदारनाथ धाम में अचानक मौसम खराब हो जाने पर बर्फबारी होने की सूचना नीचे के यात्रा पड़ावों को दिये जाने को कहा. 

ताकि वहां तक आ रहे श्रद्धालुओं को पहले से ही जागरूक किया जा सके. भैरव गदेरे व कुबेर गदेरे ग्लेशियर पर ड्यूटी कर रहे पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, डीडीआरएफ जवानों की सराहना करते हुए कहा कि जवानों की ओर से बेहतर कार्य किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *