वीकेंड पर पहाड़ो की ठंडी वादियों में काफी संख्या मे पंहुचे पर्यटक, जाम से हुए परेशान,रेंग-रेंगकर चलते नजर आए वाहन

ख़बर शेयर करें -

वीकेंड पर उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक सैलानियों की खासी भीड़ उमड़ी रही।देर रात तक भी सड़कों पर लंबा जाम लगा रहा। हालात ये हो गए कि वाहन रेंग-रेंगकर चलते नजर आए। 

हरिद्वार में यातायात का खासा दबाव रहा। शहर और हाईवे पर वाहन रेंग-रेंगकर चलने से राहगीगों को परेशानी झेलनी पड़ी। उत्तरी हरिद्वार में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के चलते जाम की समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ा। 

शाम को स्थिति सामान्य हो गई। चारधाम यात्रा चरम पर है। यात्री सीजन के चलते हरिद्वार में रोजाना हजारों यात्री पहुंच रहे हैं, जबकि शनिवार और रविवार को ये संख्या और अधिक हो जाती है, जिससे वाहनों का दबाव भी बढ़ जाता है।बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों का नारसन बॉर्डर पर रेला उमड़ पड़ा। बॉर्डर पर वाहनों की दो किलोमीटर लंबी लाइन लग गई। जाम खुलवाने लिए पुलिस सुबह से लेकर शाम तक पसीना बहाती रही। वहीं, हाईवे के किनारे और सर्विस मार्ग पर भारी वाहन खड़े होने पर स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

ऋषिकेश में पुलिस प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद रविवार को शहर दिनभर जाम से जूझता रहा। हाईवे से लेकर बाजारों और गलियों में वाहनों की कतारें लगी रहीं। शिवपुरी से नेपाली फॉर्म तक वाहन रेंग-रेंगकर चलते नजर आए। वहीं शिवपुरी से ऋषिकेश तक 15 किमी के सफर को पूरा करने में डेढ़ घंटे से ज्यादा समय लग गया। 

मसूरी शहर में रविवार को भी बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे। इससे जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही। पुलिसकर्मियों को भी दिनभर जाम खोलने के लिए पसीना बहाना पड़ा। उधर शहर के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार रहे, जिससे व्यापारियों के चेहरों पर भी चमक देखी गई। 

सैलानियों की आवाजाही से रविवार को नैनीताल, भीमताल, सातताल, नौकुचियाताल, रामगढ़, मुक्तेश्वर और भवाली के पर्यटन स्थलों पर चहल-पहल देखने को मिली। इससे पर्यटन कारोबारियों का कारोबार भी अच्छा रहा लेकिन भीमताल से रानीबाग तक जगह-जगह जाम लगने से सैलानियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *