Almora News:जिले में धूमधाम से मनाया गया इंजीनियर दिवस,अभियंताओं ने किया रक्तदान

ख़बर शेयर करें -

डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ ने अभियंता दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया।इंजीनियरिंग के क्षेत्र में असाधारण प्रतिभा के धनी रहे भारतरत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया का जन्म दिन अल्मोड़ा में धूमधाम से मनाया गया। अभियंताओं ने लोअर माल रोड स्थित शक्ति सदन में कार्यक्रम आयोजित कर उनके चित्र पर माल्यापर्ण कर भावपूर्ण स्मरण किया।

🔹इंजीनियर्स के क्षेत्र में किए गए उनके योगदान को किया याद

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया ने देश के नवनिर्माण में बड़ा योगदान दिया था। विश्वेश्वरैया को भारतीय विकास का जनक बताया। उनके कार्यों से सीख लेकर और बेहतर प्रयास करने का संकल्प भी लिया। कहा कि उन्होंने देश को नई दिशा दिखाने में अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा बच्चों की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। अभियंताओं के बीच विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं भी हुई। इनमें बैडमिंटन, शतरंज, कैरम, वेटलिफ्टिंग शामिल रहे। अभियंताओं ने इन प्रतियोगिताओं में अपना हुनर दिखाया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले कपल को कराना होगा रजिस्ट्रेशन,सरकार की ओर से दी जाएगी लड़का-लड़की के माता-पिता को सूचना

🔹जिला अस्पताल में लगाया रक्तदान शिविर

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ की ओर से भारतरत्न मोक्षगुंडम के जन्मदिन के उपलक्ष्य में जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर आयोजित किया। जिसमें 10 से अधिक अभियंताओं ने रक्तदान किया। रक्तदाताओं ने कहा कि खून की कमी से कई लोगों की अनचाही मौत हो जाती है। हर कोई रक्त दान कर दूसरे की जिंदगी बचा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :धूप और बादलों की आंख-मिचौनी जारी,उमसभरी गर्मी कर रही बेहाल,जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

🔹ये रहे मौजूद

मुख्य अतिथि पीसी जोशी, अति विशिष्ट अतिथि नवीन कांडपाल, मंडल अध्यक्ष महासंघ एसएस डंगवाल, संयोजक प्रदीप जोशी, सह संयोजक प्रफुल्ल जोशी, रवि दानी, गणेश जोशी, प्रशांत पंत, दीपक मटियाली, ललित बिष्ट, गौरव बिष्ट, वीरेंद्र मेहता, रिनी पांडे, जया जोशी, दीपक जोशी, अर्जुन नेगी, तनुजा मेहता, लता दुर्गापाल, सुमन बिष्ट, मोहन सिंह रावत, कैलाश रौतेला आदि मौजूद रहे।