बड़ी बात जब प्रशासन ने नहीं सुनी बात तो कुमाऊँ की इस एएनएएम ने डेढ़ किलोमीटर सड़क बना डाली

ख़बर शेयर करें -

देवलथल तहसील के सिल गांव की राधा देवी और उनके पति सुरेंद्र सिंह चौहान ने शासन-प्रशासन को आईना दिखाकर सिल गांव के लिए डेढ़ किमी सड़क का निर्माण कर दिया है।

 

 

 

 

उनके प्रयासों की लोगों ने सराहना की है।ग्रामीण लंबे समय से जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से सड़क निर्माण की मांग कर रहे थे। जब किसी ने नहीं सुनी तो उन्होंने खुद के खर्चे सड़क का निर्माण कार्य करने का निर्णय लिया।

 

 

 

सिल गांव के करीब 35 परिवार लंबे समय से सड़क सुविधा से वंचित थे। लोग अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से सड़क का निर्माण करने की मांग कर रहे थे।

 

 

 

 

 

 

इसके बाद भी जब सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो राधा और उनके पति सुरेंद्र ने खुद के खर्चे से सड़क का निर्माण करने का निर्णय लिया। उन्होंने रविवार को अपने खर्चे से जेसीबी मंगाकर सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया। सोमवार तीन बजे तक डेढ़ किमी सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया।

 

 

 

 

 

 

सड़क बनने के बाद अब गर्भवती और बीमारों को डोली के सहारे सड़क तक नहीं लाना पड़ेगा। लोगों ने राधा देवी और उनके पति के प्रयासों की सराहना की है। राधा सीएचसी कनालीछीना में एएनएम हैं। सड़क निर्माण कार्य में विद्या देवी, बबीता देवी, अनीता, लीला, गीता, जानकी, रेखा, भावना आदि महिलाएं मौजूद रहीं। मेरा गांव तक सड़क पहुंचाने का सपना था। ग्रामीणों की सुविधा के लिए गांव तक सड़क पहुंचा दी है। एक परिवार सड़क सुविधा से छूट गया है। वहां तक सड़क पहुंचाने के प्रयास किए जाएंगे। – राधा देवी, सिल गांव।

Sorese by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *