Haldwani News:ठग ने खुद को बताया बैंक कर्मी,टाटा मोटर्स कंपनी के कर्मचारी के खाते से उड़ा लिए दो लाख से ज्यादा की रकम, जाने मामला

ख़बर शेयर करें -

पुलिस के तमाम जागरूकता अभियान के बाद भी साइबर ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं। साइबर ठगों ने पंतनगर स्थित टाटा मोटर्स कंपनी के कर्मचारी से 2.62 लाख की ठगी कर ली।साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात पर धोखाधड़ी की प्राथमिकी कर जांच शुरू कर दी है।

🔹जाने मामला 

मुखानी थाने के पीलीकोठी, संजय विहार निवासी विनोद सिंह धामी ने पुलिस को बताया कि वह टाटा मोटर्स कंपनी पंतनगर में कार्यरत हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने आईसीआईसीआईसी कैंप का क्रेडिट कार्ड नंबर लिया था। 22 दिसंबर को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :आगामी मार्च महीने से केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्य शुरू,यात्रा से पहले कई निर्माण कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य

🔹ठग ने खुद को बताया बैंक कर्मी

फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को आईसीआईसीआई बैंक मुंबई का कर्मचारी बताया और कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड का चार्ज बना है। इसके बाद व्हाटसएप पर फोन किया व प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा।

🔹सेकंड में कट गए पैसे

इस पर उन्होंने एप्लीकेशन डाउनलोड कर ली और युवक के बताए अनुसार क्रेडिट कार्ड की एप लॉग इन कर कार्ड का नंबर, जन्मतिथि व सीवीवी नंबर डाल दिया। इसके तुरंत बाद क्रेडिट कार्ड नंबर से 1.12 लाख रुपये कट गए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :जागेश्वर आए कोलकाता के श्रद्धालु की हुई मौत

🔹मामले की जांच की जा रही 

इसके बाद सैलरी खाता एचडीएफसी बैंक शाखा रूद्रपुर से भी 1.50 लाख रुपये कट गए। तब जाकर उन्हें ठगी का एहसास हुआ। साइबर थाना प्रभारी ललित जोशी ने बताया कि अज्ञात आरोपित पर प्राथमिकी कर मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *