Haldwani News :हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा में शामिल तीन और उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा में शामिल तीन और उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अब तक दंगे से जुड़े 92 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि पकड़े गए उपद्रवियों में जहीर पुत्र मौ. खालिद निवासी लाइन नंबर 6 आजाद नगर बनभूलपुरा, मो. शाकिर उर्फ लाला पुत्र यामिन निवासी इंद्रानगर नाला वार्ड 29 बनभूलपुरा और दानिश खान पुत्र स्व. फयाज खान निवासी लाल मस्जिद के सामने लाइन नंबर 18 बनभूलपुरा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज उत्तराखंड दौरा पर,टिहरी लोकसभा सीट में करेंगे जनसभा

गौरतलब है कि बीती 8 फरवरी को बनभूलपुरा स्थित कथित मलिक के बगीचा में अवैध निर्माण ढहाने के बाद बवाल हो गया था। उपद्रवियों ने केवल पुलिस, नगर निगम और मीडिया कर्मियों पर पथराव कर दिया बल्कि आगजनी भी कर दी थी। सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इतना ही नहीं बनभूलपुरा थाने में भी आग लगा दी गई। हिंसा को काबू में करने के लिए प्रशासन ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया, जिसके बाद पुलिस दंगाइयों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करने में जुट गई। पुलिस अब पांच महिला दंगाइयों समेत 92 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *