Haldwani News :मेडिकल कॉलेज में जूनियर छात्र के संग मारपीट रैंगिंग,मामले को एंटी रैगिंग कमेटी को किया रेफर

ख़बर शेयर करें -

राजकीय मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में एक बार फिर हंगामा हो गया। सीनियर छात्रों पर जूनियर को थप्पड़ जड़ने, अभद्रता करने का आरोप है। मामले को अनुशासन कमेटी ने कार्रवाई के लिए एंटी रैगिंग कमेटी को रेफर कर दिया है।

💠कॉलेज में पिछले पांच साल में रैगिंग के सात मामले आ चुके हैं।

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एमबीबीएस के तृतीय वर्ष व इंटर्न के साथ ही द्वितीय वर्ष के छात्र एक होटल में फेयरवेल पार्टी कर रहे थे। पार्टी में एक सीनियर छात्र की कॉलेज से बाहर की महिला मित्र भी शामिल थी। आरोप है कि जूनियर ने महिला मित्र को लेकर कमेंट कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :ग्रामीण बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक पर 10 लाख रुपये की हेराफेरी करने पर केस दर्ज

💠जूनियर छात्र ने रैगिंग का लगाया आरोप

गुरुवार रात डेढ़ बजे जब सभी छात्र-छात्राएं हॉस्टल पहुंचे तो हंगामा हो गया। जूनियर छात्र का आरोप है कि उसे चार-पांच सीनियर छात्रों ने बुरी तरह पीटा। थप्पड़ जड़ा और मुर्गा भी बनाया। इससे वह डरा हुआ है। जूनियर छात्र ने कॉलेज प्रशासन से शिकायत भी की है।

💠प्राचार्य ने लिया तुरंत एक्शन

घटना को गंभीरता से लेते हुए प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने अनुशासन कमेटी की बैठक बुला ली। बैठक में तय हुआ कि शनिवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक होगी। घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने हंगामे में शामिल सीनियर व जूनियर छात्रों के अभिभावकों को फोन पर घटना की जानकारी दी गई। कुछ अभिभावकों का कहना था कि बच्चे हैं। गलती हो गई है। कुछ अभिभावक तो कॉलेज प्रशासन पर ही दोष मढ़ने लगे।

यह भी पढ़ें 👉  National News :आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान,6 सुरक्षा कर्मी और 12 आतंकवादी की मौत

💠प्राचार्य ने कही ये बात

प्रथम दृष्टया मामला आपसी विवाद का लग रहा है। फिर भी मामले को रैगिंग के नजरिए से भी देखा जाएगा। इसी आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। कॉलेज में इस तरह की अराजकता किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। – प्रो. अरुण जोशी, प्राचार्य, राजकीय मेडिकल कॉलेज, हल्द्वानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *