ग्रीन हिल्स ट्रस्ट के तत्वावधान में 30 जून से 2 जुलाई  तक आयोजित होने जा रहा प्रथम अल्मोड़ा लिटरेचर फेस्टिवल 2023

ख़बर शेयर करें -

साहित्य और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की परंपरा को समर्पित प्रथम अल्मोड़ा लिटरेचर फेस्टिवल 2023 की ग्रीन हिल्स ट्रस्ट द्वारा घोषित किया गया । यह आयोजन ग्रीन हिल्स ट्रस्ट के तत्वावधान में 30 जून से 2 जुलाई 2023 तक आयोजित होने जा रहा है। 

•संपूर्ण भारतवर्ष से अनेक संगीतज्ञ, स्पीकर, कलाकार, लेखक और कवि  प्रतिभाग करेंगे 

तीन दिन तक हिमालय की गोद में आयोजित होने वाला यह आयोजन साहित्य, संगीत, कला और संस्कृति को समर्पित होगा। इस आयोजन में संपूर्ण भारतवर्ष से अनेक संगीतज्ञ, स्पीकर, कलाकार, लेखक और कवि  प्रतिभाग करेंगे। जिसमें ज्यादा फोकस उत्तराखंड के कलाकारों और लेखकों पर रहेगा। इस अल्मोड़ा लिटरेचर फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य साहित्यिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से विचारों का आदान-प्रदान का रहेगा । जो परिचर्चा, बुक रीडिंग, प्रदर्शनी आदि की श्रृंखला के माध्यम से संपन्न होगा। इस आयोजन के माध्यम से साहित्यकारों और कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाएगा जो नये परिपेक्ष्य में नए विचारों का आदान प्रदान करेंगे।

•हर उम्र दराज के अनुसार संचालित होंगी गतिविधियां 

यह आयोजन ग्रीन हिल्स ट्रस्ट द्वारा आयोजित किया जा रहा है   जिसके सह प्रायोजक अनकॉमनसेंस फिल्म, होटल शिखर, स्टूडियो बारडो और अल्मोड़ा किताब घर रहेंगे। इस आयोजन में अनेक प्रकार की गतिविधियां संचालित रहेंगी जो हर उम्र के व्यक्तियों की रुचि के अनुसार होंगी । इनमें कुछ किताबों का विमोचन, काव्य पाठ, परिचर्चा प्रतिदिन संगीत के कार्यक्रम, कला और फोटोग्राफी प्रदर्शनी आदि भी शामिल रहेंगे।

•मिलकर साहित्य और संस्कृति के महोत्सव का लें आनंद 

डॉ. वसुधा पंत ने कार्यक्रम को लेकर कहा कि  हम लोग उत्साहित हैं और पूरे भारतवर्ष से आप को आमंत्रित करते हैं कि अल्मोड़ा लिटरेचर फेस्टिवल 2023 में आप आए और हमारे साथ मिलकर इस साहित्य और संस्कृति के महोत्सव का आनंद लें।साहित्य में सूचना देने और लोगों को एक दूसरे से जोड़ने की विरल शक्ति होती है हमें आशा है कि आप समृद्ध साहित्य और सांस्कृतिक विरासत से  इस अल्मोड़ा लिटरेचर फेस्टिवल 2023 के माध्यम से जोड़ पाएंगे।और ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट www.almoraliteraturefestival.org पर विजिट कर सकते हैं इसके अलावा फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भी आप हमें फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *