पुरोला में लड़की भगाने के मामले ने पकड़ा तूल व्यापार मंडल ने बाजार किया बन्द, जाने मामला

ख़बर शेयर करें -

खबर उत्तरकाशी से है जहां पुरोला के बाजार में दुकानदारों का विरोध प्रदर्शन हुआ तेज हो गया है आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एक समुदाय विशेष के दो युवक स्थानीय लड़की को भगाते हुए पकड़े गये थे जिसके कारण स्थानीय व्यापारियों ने बाहरी राज्यों से आये दुकानदारों का विरोध सुरू किया है अभी तक 40 दुकानदार अपनी दुकान खाली कर यहां से भाग गये है। स्थानीय व्यापारी ढोल नगाड़ों के साथ  बाहरी दुकानदारों का कर रहे विरोध पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है । 

🔹नाबालिग लड़की को भगाने के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन 

बीते शुक्रवार को नगर पंचायत क्षेत्र में यूपी के दो युवकों के द्वारा नाबालिग लड़की को भगाने के मामला तूल पकड़ रहा है. पुरोला नगर क्षेत्र में स्थानीय लोगों ने ढोल नगाड़े के साथ जुलूस प्रदर्शन किया. लोगों ने नगर के मोरी बैंड से कोर्ट रोड, कुमोल रोड, सैनिक कालोनी होते हुए मंदिर मार्ग सहित मुख्य बाजार में प्रदर्शन करते हुए तिराहा पर जाम लगाकर एक जनसभा भी आयोजित की. 

🔹असामाजिक तत्वों के प्रवेश पर रोक की मांग 

स्थानीय व्यापारी अमीचंद शाह ने कहा कि कुछ लोग व्यापार की आड़ में स्मैक, देह व्यापार, चोरी जैसे अनैतिक कार्य कर रहे हैं. वहीं गंभीर चौहान, बलदेव असवाल, वीरेंद्र चौहान आदि लोगों ने स्थानीय मकान मालिकों से निवेदन करते हुए कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की जांच पड़ताल करने के बाद ही अपने प्रतिष्ठान दें. वहीं उनकी संपूर्ण जिम्मेदारी भी रखें. प्रदर्शनकारियों ने उपजिलाधिकारी को कुमौला तिराहे पर बुलाकर राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित करते हुए प्रशासन से मांग की कि अनैतिक कार्यों में संलिप्त लोगों का विशेष सत्यापन करवाया जाए. वहीं मोरी में व्यापारियों ने कुछ देर के लिए बाजार में सांकेतिक जाम 

🔹ये लोग रहे मौजूद 

इस अवसर पर एसएस भंडारी सीओ यमुना घाटी, एसएचओ केएस चौहान, व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन सिंह चौहान, अंकित पंवार, दीपक नौडियाल, लोकेश उनियाल, कविंद्र असवाल, त्रिलोक चौहान, प्रकाश कुमार मदन नेगी, सुनील भंडारी, राजपाल पंवार, दिनेश उनियाल, अंकुश भंडारी, जयेंद्र रावत, पवन तोमर, दौलत राम सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *