Uttarakhand News:केदारनाथ पैदल मार्ग पर चाय की दुकान के ऊपर गिरा पेड़, पिता की मौत, बेटा घायल

ख़बर शेयर करें -

गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर दर्दनाक हादसा होगया।पहाड़ी से सूखा बांज का पेड़ दुकान के ऊपर गिरने से अंदर सो रहे पिता की मौत हो गई जबकि बेटा अन्य घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।

🔹जाने मामला 

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह करीब तीन बजे छौड़ी में पहाड़ी से एक सूखा बांज का पेड़ गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बनी दुकान के ऊपर गिर गया। पेड़ के गिरने से दुकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

🔹चाय की दुकान के ऊपर पेड़ गिरने से एक की मौत

बांज का भारी भरकम पेड़ गिरने से विक्रम लाल पुत्र बुद्धी लाल की मौत हो गई।विक्रम लाल की उम्र 58 साल थी। वो रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि क्षेत्र में वीरो देवल के रहने वाले थे।विक्रम लाल गौरीकुंड केदारनाथ पैदल मार्ग पर चाय की दुकान चलाते थे। केदारनाथ धाम आने जाने वाले तीर्थयात्री उनकी दुकान पर चाय नाश्ता किया करते थे। दुकान में विक्रम लाल के साथ मौजूद दीपक गंभीर रूप से घायल हुआ है। दीपक विक्रम लाल का बेटा है।दीपक की उम्र 24 वर्ष है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :12वीं पास करने वाली बालिकाओं को सरकार देगी 51 हजार रुपये,30 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

एसडीआरएफ और पुलिस ने किया रेस्क्यू:गौरीकुंड केदारनाथ पैदल मार्ग पर चाय की दुकान के ऊपर पेड़ गिरने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची। आनन फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। रेस्क्यू टीम ने देखा कि विक्रम लाल की अधिक चोट लगने से मौत हो चुकी है। विक्रम लाल का बेटा दीपक गंभीर रूप से घायल मिला।दीपक को तत्काल रेस्क्यू करके अस्पताल भिजवाया गया।दीपक का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने दिया मेडिकल कालेज में आन्दोलनरत कर्मचारियों को समर्थन

🔹15 नवंबर को बंद होंगे केदारनाथ के कपाट

केदारनाथ धाम की तीर्थयात्रा इन दिनों चरम पर है। चारधाम यात्रा का अंतिम चरण चल रहा है। 15 नवंबर को केदारनाथ धाम के कपाट बंद हो जाएंगे।अब जो 13 दिन केदारनाथ धाम यात्रा के बचे हैं, उसमें ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर लेना चाहते हैं।