Uttarakhand News:कॉर्बेट पार्क में निकाली गई साइकिल रैली, बच्चों ने वन्यजीव सुरक्षा का दिया संदेश

ख़बर शेयर करें -

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व और वाइल्ड लाइफ आर्ट गैलरी ट्रस्ट के माध्यम से वन एवं वन्यजीवों को बचाने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया. जिसके तहत बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली। साथ ही लोगों को वन और वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर जागरूक किया।

🔹स्कूली बच्चों ने दिया खास संदेश

बता दें कि वन और वन्यजीवों के संरक्षण को लेकर आज से देशभर में 1 से 7 अक्टूबर तक वन्यजीव सप्ताह 2023 मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में कॉर्बेट पार्क कार्यालय के बाहर रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया।जबकि, आर्ट गैलरी ट्रस्ट की ओर से आयोजित प्रभात फेरी की शुरुआत जीएसटी डिप्टी कमिश्नर विनय ओझा ने रिबन काटकर किया. जिसमें स्कूली बच्चे विभिन्न वन्य जीवों के रूप में संदेश देते नजर आए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :भाजपा ने की बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा,जानिए किसे बनाया गया प्रत्याशी

🔹वन्यजीव सप्ताह के तहत साइकिल रैली

कॉर्बेट पार्क कार्यालय से शुरू हुई जागरूकता रैली रामनगर होते हुए ढिकुली क्षेत्र में समाप्त हुई।वहीं, वन्यजीव बने स्कूली बच्चों की प्रभात फेरी का रामनगर शहर में घूमकर वापस डिग्री कॉलेज में समापन हुआ।स्कूली छात्र सुख रावत ने फूलों को न तोड़ने का संदेश दिया. जबकि, टाइगर बने सुजल ने कहा कि वन और वन्यजीव हमारे लिए अहम हैं। हमें उन्हें बचाना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  देश-विदेश की ताजा खबरें शनिवार 15 जून 2024

🔹लोगों को किया जागरूक

कॉर्बेट पार्क के वार्डन अमित ग्वासाकोटी ने बताया कि एक से सात अक्टूबर तक वन्यजीव प्राणी सप्ताह मनाया जा रहा है इस दौरान कॉर्बेट प्रशासन की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पहले दिन साइकिल रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही कॉर्बेट से सटे गांव में लोगों को मानव वन्यजीव संघर्ष को रोकने के लिए एक गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।