Corona Update: भारत में कोरोना के बढ़ते कदम, इन 8 राज्यों में थमने का नाम नहीं ले रहे है कोरोना के मामले

ख़बर शेयर करें -

कोरोना महामारी देश में एक बार फिर से धीरे-धीरे अपने कदम बढ़ाता हुआ नज़र आ रहा है. जिसको लेकर 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक खास उच्च स्तरीय बैठक की थी.अब केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि यह वैश्विक महामारी अभी खत्म नहीं हुई है क्योंकि लगातार नए मामले आ रहे हैं।

उन्होंने आंकड़े पेश करते हुए कहा कि विश्व में कोविड के 94,000 नए मामले दिन के आए हैं. अमेरिका से विश्व के 19%, रूस से 12.6% और हमारे देश से विश्व के 1% मामले आ रहे हैं. राजेश भूषण ने आगे बताया कि सक्रिय मामले अभी 7,600 हैं. रोजाना औसतन 966 मामले सामने आ रहे हैं. फरवरी के दूसरे सप्ताह में रोजाना औसतन 108 मामले सामने आ रहे थे, अब यह बढ़कर 966 हो गए हैं।

इन 8 राज्यों से आ रहे सबसे ज्यादा मामले

उन्होंने कहा, “जिन आठ राज्यों में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं वे कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश,  दिल्ली और राजस्थान हैं।
मैंने 16 मार्च को व्यक्तिगत रूप से इन राज्यों को लिखा था कि उन्हें क्या कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,300 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,99,418 हो गई है।
वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 7,605 पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *