Champawat News:अभिभावकों ने राजीव नवोदय विद्यालय में बच्चों से शौचालय साफ कराने का लगाया आरोप

ख़बर शेयर करें -

राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में शिक्षक अभिभावक संघ की बैठक में अभिभावकों ने विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को मानकों के अनुरूप सुविधाएं न देने और बच्चों से शौचालयों की सफाई कराने का आरोप लगाते हुए गहरी नाराजगी जताई।

🔹समाधान की मांग डीएम से लेकर सीएम तक

शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष आनंद सिंह अधिकारी का कहना था कि इस आवासीय विद्यालय में अव्यवस्थाएं चरम पर हैं। विद्यालय की समस्याओं के समाधान की मांग डीएम से लेकर सीएम तक कर चुके हैं लेकिन कोई सुधलेवा नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता संजय पाण्डे ने उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं को पुनर्जीवित करने के लिए की अनुकरणीय पहल

🔹डिजिटल कंप्यूटर लैब बनाने सहित 31 सूत्री मांगों का ज्ञापन दिया

अभिभावकों ने बच्चों को दैनिक उपयोग का सामान समय पर न देने, बच्चों को प्रतिवर्ष नए शैक्षणिक सत्र में ड्रेस न देने, सर्दियों में मिलने वाली ड्रेस न देने, बच्चों से शौचालयों की सफाई कराने की बात कही। अभिभावकों ने खराब सोलर वाटर हीटर को बदलने, स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने, बच्चों को घर में बात करने के लिए वार्डन को मोबाइल फोन उपलब्ध कराने, डिजिटल कंप्यूटर लैब बनाने सहित 31 सूत्री मांगों का ज्ञापन दिया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लोअर माल रोड से रैला पाली मोटर मार्ग के निर्माण एवं गैस गोदाम लिंक मार्ग का सुधारीकरण न होने पर जनहित में करूंगा मुख्य अभियंता लोक निर्माण कार्यालय में धरना प्रदर्शन,जिम्मेदार होगा विभाग -बिट्टू कर्नाटक

🔹यह लोग रहे मौजूद 

खंड शिक्षाधिकारी भानु प्रताप कुशवाहा ने बताया कि स्वच्छक को नियमित सफाई करने का नोटिस थमाया है। बच्चों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। बजट की मांग की गई है। बजट मिलने के बाद मानकों के अनुरूप सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बैठक में प्रभारी प्रधानाचार्य रामकुमार मिश्रा, उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद गहतोड़ी, कोषाध्यक्ष देव चंद्र जोशी, सदस्य कैलाश सिंह बिष्ट, विजय सिंह देउपा, सोनी मेहता, भावना देवी आदि मौजूद रहीं।