Big breaking :-सस्पेंड चल रहे विधानसभा के निलंबित सचिव मुकेश सिंगल के लिए नए साल में बुरी खबर

ख़बर शेयर करें -

Big breaking :-सस्पेंड चल रहे विधानसभा के निलंबित सचिव मुकेश सिंगल के लिए नए साल में बुरी खबर स्पीकर रितु खंडूरी ने विधानसभा के सचिव मुकेश सिंघल को दो रैंक रिवर्ट कर दिया है।

 

 

 

 

सचिव रैंक का वेतन ले रहे सिंगल को अब संयुक्त सचिव रैंक का वेतन मिलेगा विधानसभा में बैक डोर भर्तियों में तत्कालीन सचिव सिंगल चर्चाओं में आए थे भर्तियों की जांच के लिए स्पीकर खंडूड़ी ने 4 सितंबर 2022 को पूर्व नौकरशाह डीके कोटिया की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया था कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर 23 सितंबर को स्पीकर ने विधानसभा में वर्ष 2016 के बाद हुई सभी बैक डोर भर्तियों को रद्द कर दिया था

 

 

 

 

 

इसके साथ ही सचिव सिंगल को निलंबित करते हुए गैरसैण समृद्ध कर दिया था सिंगल वर्ष 2004 में शोध अधिकारी के रूप में नियुक्त हुए थे वर्ष 2021 तक वह 5 प्रमोशन पाने में कामयाब हो गए जबकि अन्य विभागों के कर्मचारियों को 30 साल की सेवा के बाद भी दूसरे प्रमोशन के लिए तरसना पड़ता है।

 

 

 

 

 

हद तो तब कर दी गई जब वर्ष 2021 में उन्हें दो-दो प्रमोशन दे दिए गए सिंगल अभी बाहर नहीं हुए हैं ऐसे में जब तक वे बहाल नहीं होते हैं तब तक उन्हें आधा वेतन ही मिलेगा।

 

 

 

 

विधानसभा के प्रभारी सचिव हेमत ने सिंगल को रिवर्ट करने की पुष्टि की है स्पीकर खंडूरी ने सिंगल का संवर्ग भी बदल दिया है। भविष्य में उनके विधानसभा सचिव बनने के दरवाजे भी बंद हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *