Bageshwar News:प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 108 एम्बुलेंस सेवा पड़ी ठप,प्रशासन की लापरवाही से मरीजों को हो रही दिक्कत

ख़बर शेयर करें -

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कंधार की 108 एम्बुलेंस एक पखवाड़े से ठप पड़ी है, जिससे दूरस्थ गांवों के मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने इस संबंध में कई बार स्वास्थ्य विभाग के आलाअधिकारियों को सूचना दी, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है।

🔹शीघ्र एम्बुलेंस सेवा सुचारु करने की मांग

पूर्व विधायक ललित फर्सवाण ने विभाग की इस लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जताते हुए शीघ्र एम्बुलेंस सेवा सुचारु करने की मांग की है। कंधार स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 108 एम्बुलेंस के पहिए एक पखवाड़े से ठप पड़े हैं, जिससे गोमती घाटी के दूरस्थ गांव छ्त्यानी, मजकोट, रौल्याना, रतिसेरा, सिमार, लोहागड़ी, मैगड़ीस्टेट, सिमखेत, पिंगलों, ज्वणास्टेट के मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।एम्बुलेंस न मिल पाने के कारण लोग किराये की गाड़ी में मरीजों को अस्पताल पहुंचाने को मजबूर हैं। विभाग भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें बृहस्पतिवार 13 जून 2024

🔹एम्बुलेंस व्यवस्था सुचारु न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

इस लापरवाही पर आक्रोश व्यक्त करते हुए पूर्व विधायक ललित फर्सवाण, पूर्व ब्लाक प्रमुख भरत फर्सवाण, पूर्व बीसूका उपाध्यक्ष भुवन पाठक, गोमती घाटी के समाजसेवी भरत बिष्ट, पूर्व जिपंस नंदी भंडारी, जितेंद्र मेहता आदि का कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री उप चुनाव में यहां प्रचार करने आ सकते हैं। लेकिन यहां की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को नहीं देख सकते हैं। उन्होंने शीघ्र एम्बुलेंस सुचारु न किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।