Almora News:अल्मोड़ा वासियों को जंगली जानवरों से निजात दिलाए सरकार-बिट्टू कर्नाटक

ख़बर शेयर करें -

जंगली जानवरों से निजात दिलाने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने कंजरवेटर कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने वन विभाग से जंगली जानवरों से निजात दिलाने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

🔹बंदरों ने लोगों का घरों से निकलना दूभर कर दिया

सोमवार को नगर सहित आसपास के लोग कांग्रेस वरिष्ठ उपाध्यक्ष व पूर्व दर्जा राज्यमंत्री बिट्टू कर्नाटक के नेतृत्व में धार की तूनी स्थित कंजरवेटर कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि लोग जंगली जानवरों के आतंक से परेशान हैं। गुलदार आए दिन आजीविका के साधन पशुओं को शिकार बना रहा है। लोगों में इतनी दहशत है कि वह अब सुबह शाम के समय घर से बाहर निकलने में करता रहे हैं। बंदरों ने लोगों का घरों से निकलना दूभर कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Weather Update :उत्तराखंड में एक बार फिर बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू, मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी को लेकर इन राज्यों में किया अलर्ट जारी

🔹इसकी जिम्मेदारी सरकार और विभाग की होगी

बंदर आए दिन बच्चों व बुजुर्गों पर हमला कर घायल कर रहे हैं। सुअरों ने किसानों की फसल को तहस-नहस कर दिया है। खड़ी फसल बर्बाद हो रही है। इसके कारण लोगों ने इस बार आलू का बीज बोना ही छोड़ दिया है। इसके बाद भी विभाग और सरकार मूकदर्शक बने हुए हैं। इससे उनके सामने आजीविका का संकट पैदा हो गया है। कहना था कि इससे पहले सीएम को ज्ञापन भेजने के साथ विभागीय अधिकारियों से निवेदन किए जा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार व विभाग ने ठोस कार्रवाई नहीं की तो वह चरणबद्ध आंदोलन शुरू करने के लिए बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदारी सरकार और विभाग की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *