Almora News :शराब की दुकान बंद करने की मांग पर महिलाओं और बच्चों ने निकाला जुलूस और दिया धरना

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा के काफलीखान में शराब की दुकान बंद करने की मांग पर क्षेत्र की महिलाओं और बच्चों ने बाजार में जुलूस निकाला और धरना दिया। महिलाओं ने कहा कि शराब की दुकान खुलने से क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है।

💠वहीं बच्चों ने कहा कि हमें शराब नहीं अच्छी शिक्षा चाहिए। 

शनिवार को काफलीखान में शराब की दुकान खोलने से आक्रोशित तोला, मंगरू, सेला, काफलीखान की महिलाओं और बच्चों ने मुख्य बाजार में सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए जुलूस निकाला। बच्चे हमें शराब नहीं अच्छी शिक्षा चाहिए लिखी तख्ती लेकर रैली में शामिल हुए। रैली के बाद महिलाओं और बच्चों ने शराब की दुकान के पास धरना दिया और इसे बंद करने की मांग की। उन्होंने कहा कि शराब की दुकान खुलने से क्षेत्र में अराजकता का माहौल बन रहा है। गांवों के बीच शराब की दुकान खोलना बच्चों और अन्य लोगों को नशे के दलदल में धकेलने की कोशिश है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लंबे समय से कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे डीआईसी में लंबे समय बाद सात कर्मियों की हुई तैनाती

बच्चों ने कहा कि हमें बेहतर शिक्षा देने के लिए अच्छे शिक्षण संस्थान खुलने चाहिए ना कि शराब की दुकान। जुलूस का नेतृत्व कर रहे प्रधान राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि पूर्व में दिए धरने के बाद प्रशासन ने मामले में आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर इसका हल निकालने का आश्वासन दिया था। छह दिन बाद भी कोई हल नहीं निकला। चेतावनी देते हुए कहा यदि शराब की दुकान बंद नहीं होगी तो आंदोलन तेज होगा। इस मौके पर गोविंदी देवी, कलावती देवी, चंपा देवी, तरुली देवी, प्रेमा, विमला, तुलसी देवी, हंशा देवी, मीना, लीला, भारती, नवीन लाल, अमन कुमार, चंदन सहित कई लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *