Almora News :रेडियोलॉजिस्ट के अवकाश पर रहने से महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड ठप, मरीज परेशान

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। महिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट के अवकाश पर रहने से अल्ट्रासाउंड ठप रहे। दूर-दराज से गर्भवतियां और अन्य मरीज अल्ट्रासाउंड के लिए अस्पताल पहुंचे लेकिन उन्हें अन्य अस्पतालों की दौड़ लगानी पड़ी।

महिला अस्पताल में हर रोज 60 से अधिक गर्भवतियां अल्ट्रासाउंड के लिए पहुंचती महिला अस्पताल में हर रोज 60 से अधिक गर्भवतियां अल्ट्रासाउंड के लिए पहुंचती हैं। मंगलवार को दूर-दराज से 40 से अधिक गर्भवतियां पहुंचीं। रेडियोलॉजिस्ट के अवकाश में रहने से अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताले लटके रहे। गर्भवतियां उनके पहुंचने का इंतजार करती रहीं लेकिन उन्हें निराश होना पड़ा। जब रेडियोलॉजिस्ट के अवकाश पर रहने की जानकारी मिली तो कई गर्भवतियां घर लौटीं तो कई गर्भवतियों ने अन्य अस्पतालों का रुख किया। पीएमएस डॉ. एचसी गड़कोटी ने कहा कि महिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट के अवकाश पर जाने से दिक्कत आई है। उनके वापस लौटने पर यहां अल्ट्रासाउंड होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर अचानक एक कच्ची दुकान टूटने से सात यात्री हुए घायल,हायर सेंटर रेफर किया गया रेफर

💠ओपीडी पहुंची 400 के पार

अल्मोड़ा। बदलते मौसम के साथ लोग बीमारी की चपेट में आने लगे हैं। इससे जिला अस्पताल में ओपीडी में भी उछाल आया है। मंगलवार को यहां ओपीडी 450 रही, जबकि एक सप्ताह पूर्व 250 से 300 मरीज हर रोज पहुंच रहे थे। मरीजों को पर्ची कटवाने के लिए भी लाइन में लगना पड़ा। फिजीशियन डॉ. स्वाति चमोली ने बताया की मौसम में बदलाव के चलते टायफाइड, पीलिया, निमोनिया, सर्दी, जुकाम के मरीज बढ़े हैं। कहा कि लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। शुद्ध और उबले पानी के साथ ही पौष्टिक और पाचक खाद्य सामग्री का प्रयोग करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *