Almora News :पर्यावरण बचाने के लिए अल्मोड़ा से अमरनाथ तक साइकिल से की यात्रा पूरी

ख़बर शेयर करें -

जिले के एक युवक मोहन सिंह भंडारी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने 13 दिन में अल्मोड़ा से अमरनाथ तक तीन हजार किमी की यात्रा पूरी की है। मोहन ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य साइकिलिंग को बढ़ावा देकर पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करना है।

💠अल्मोड़ा के टाटीक निवासी मोहन सिंह भंडारी (45) ने बताया कि आज के दौर में वाहनों का प्रयोग बढ़ गया है। इससे निकलने वाले कार्बन से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है। ऐसे में साइकिल की उपयोगिता बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में चल रहा है वृहद सत्यापन अभियान,बिना सत्यापन किराएदार रखना 03 मकान मालिकों को पड़ा भारी,रानीखेत पुलिस ने की 25,000 रुपये की चालानी कार्यवाही

💠उन्होंने बताया कि अल्मोड़ा से नैनीताल, रामनगर, पंजाब, जम्मू, उधमपुर, पहलगांव होते हुए टीम अमरनाथ पहुंची। इस पहले मोहन आदिकैलाश, बदरीनाथ, केदारनाथ आदि जगहों की यात्रा साइकिल से कर चुके हैं। उनके साथ टीम में राहुल साह, दिनेश दानू शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें मंगलवार 16 जुलाई 2024

💠तीन हजार किमी यात्रा में महज 20 रुपये खर्च

अल्मोड़ा। साइकिलिस्ट मोहन ने बताया कि यात्रा बहुत रोचक रही। बताया कि महज 20 रुपये लेकर यात्रा शुरू की। लंबी यात्रा के दौरान टैंट, गुरुद्वारा, मंदिर और भंडारें में खाना खाया। बारिश और तेज गर्मी के बाद भी यात्रा सफल रही।