Nainital News:शौक पूरे करने के लिए चुरा लिए आठ लाख रुपए के गहने,पुलिस ने 12 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

जिला पुलिस ने जनपद के भीमताल क्षेत्र में 12 तोले सोने की चोरी की बड़ी घटना का 12 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। मामले का त्वरित खुलासा होने पर क्षेत्र की जनता ने भी पुलिस टीम का आभार प्रकट किया है।

🔹जाने मामला 

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि भीमताल क्षेत्र में एक घर में सेंध लगाकर लगभग 8.4 लाख रुपये मूल्य के 12 तोला सोने के जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया था। बीते दिन विनीत जोशी पुत्र स्वर्गीय हेम चंद्र जोशी निवासी निकट सरकारी अस्पताल तल्लीताल भीमताल नैनीताल ने थाना भीमताल में बताया कि 7 जनवरी को वह सपरिवार हल्द्वानी गये थे। इस दौरान उसके घर से सोने के जेवरात चोरी हो गये।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :सोमेश्वर पुलिस ने रेस्टोरेंट से अवैध शराब बरामद कर रेस्टोरेंट संचालक को किया गिरफ्तार

🔹12 तोला सोने के साथ पकड़ा गया शातिर

इसके आधार पर थाना भीमताल में भारतीय दंड संहिता की धारा 380 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुये भीमताल के थानाध्यक्ष जगदीप नेगी के नेतृत्व में गठित टीम ने सुरागों व सीसीटीवी फुटेज आदि के आधार पर दिनांक 8 जनवरी की सुबह 7 बजे बजे चेकिंग के दौरान संदिग्ध प्रतीत हो रहे 30 वर्षीय आकिल खान पुत्र कामिल खान निवासी भवाली सरस्वती शिशु देवी मन्दिर भवाली जनपद नैनीताल के पास से लगभग 12 तोला सोने के जेवरात बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand Breaking :यहा युवती संदिग्ध परिस्थितियों में गायब,ग्रामीणों की ओर से तेंदुए के हमले की जताई गई शंका

🔹शौक पूरे करने के लिए जा रहा था बेचने 

पुलिस के अनुसार आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह चोरी किये गये जेवरात को अपने शौक पूरे करने के लिए बेचने हल्द्वानी जा रहा था। तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक भुवन जोशी, वरिष्ठ आरक्षी सुमित चौधरी तथा आरक्षी संजय नेगी व संजय साहनी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *