Almora News:गाजे-बाजे के साथ शहर में निकली साई बाबा की पालकी यात्रा

ख़बर शेयर करें -

पूर्वी पोखरखाली स्थित शिरडी साईं बाबा मंदिर के 28 वें वार्षिकोत्सव के तहत नगर में साईं बाबा की पालकी यात्रा निकली। यात्रा में शामिल लोग भजन गाते और साईं बाबा के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। लोगों ने जगह-जगह पालकी पर पुष्प और अक्षत चढ़ाए।

शिरडी सांई कृपा धाम में वार्षिकोत्सव जारी है। दूसरे दिन नगर में छोलिया नृत्य के साथ सांई बाबा की पालिका यात्रा निकाली गई। साथ ही विभिन्न मंदिरों में पूजा अर्चना भी की गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :यहा तेंदुए ने नौ वर्षीय एक बच्ची पर किया हमला,मौत

मंगलवार को शिरडी सांई कृपा धाम से सांई बाबा की पालिका यात्रा की शुरुआत हुई। गाजे बाजे के साथ यात्रा एलआरसाह रोड, माल रोड, कचहरी बाजार, चौक बाजार, बाटा चौक, लाला बाजार, नंदा देवी होते हुए वापस धाम पहुंची।। इस बीच मार्ग में आने वाले मंदिरों में भी श्रद्धालु सांई बाबा की पालकी को ले गए और उन स्थानों पर पूजा अर्चना भी की। यात्रा में कुमाऊं का प्रसिद्ध छोलिया नृत्य आकर्षण का केंद्र रहा। आज धाम में भजन कीर्तन के साथ भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में रेल परियोजनाओं के लिए 5131 करोड़ रुपये का किया आवंटन,2026 तक पूरा हो जाएगा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का काम

यहां शिरडी सांई कृपा धाम समिति के अध्यक्ष राघव पंत, सचिव भाष्कर लाल साह, गौरव, कैलाश नेगी, नीरज बिष्ट, अरुण तिवारी, दीप तिवारी, मधु, दीपा बिष्ट, भावना तिवारी, रजनी पंत, सुनील साह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *