Almora News:मिनिस्टीरियल कर्मियों ने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को समस्या बताकर सौंपा ज्ञापन

ख़बर शेयर करें -

शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत के अल्मोड़ा पहुंचने पर एजुकेशनल मिनिस्टीरियल आफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सर्किट हाउस में उनसे मुलाकात की। ज्ञापन में कहा कि लंबे समय से एसोसिएशन अपनी पुरानी मांगों के निराकरण की मांग उठा रहा है, लेकिन उनकी समस्याओं का लगातार अनदेखा किया जा रहा है।

🔹इन मांगो को रखा 

उन्होंने शिथिलीकरण बहाली, शैक्षिक योग्यता के आधार पर एलटी व प्रवक्ता के पदों पर कोटा निरधारण करने, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को गृह जनपद में तैनाती और योग्यता के अनुसार उप शिक्षा अधिकारी पदो पर पदोन्नति आर्हदा प्रदान करने, उपार्जित अवकाश बहाल करने, दिव्यांग कार्मिकों को पदोन्नति में चार फीसद क्षैतिज आरक्षण देने समेत आदि मांगों को रखा। और शीघ्र समाधान का अनुरोध किया।ज्ञापन देने वालों में मंडल अध्यक्ष पुष्कर सिंह भैसोड़ा, मंडल सचिव हरजीत सिंह आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News:चंपावत के गांव तामली हॉस्पिटल मे पिछले 8 दिन से नही है CHO, मरीज परेशान

🔹नर्सेज फाउंडेशन ने स्वास्थ्य मंत्री का किया स्वागत 

वहीं एलिंग वेलफेयर नर्सेज फाउंडेशन के सदस्यों ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के अल्मोड़ा आगमन पर उनका फूलमालाओं से स्वागत किया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में 1,400 पदों के लिए शासनादेश जारी होने पर उनका आभार जताया। स्टाफ नर्सेज महासंघ के प्रदेश सचिव गोविंद सिंह रावत ने जल्द इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी करने की मांग की। स्वास्थ्य मंत्री ने नवरात्र पर विज्ञप्ति जारी करने का आश्वासन दिया। इस दौरान जिलाध्यक्ष गौरव कुमार, शंकर जोशी, रजनीश तिवारी, गीता सावंत, गीतांजलि, नाजरा, नरेश आदि रहे।