Almora News :नाबालिग दौड़ा रहा था अपाची बाईक,धौलछीना पुलिस ने अभिभावक के विरुद्ध की ₹25,000 की चालानी कार्यवाही, वाहन सीज

ख़बर शेयर करें -

SSP ALMORA की अभिभावकों से अपील नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दे

श्री देवेन्द्र पींचा, एसएसपी अल्मोड़ा* द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारी/टीआई व प्रभारी इण्टरसेप्टर को सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाकर नाबालिग द्वारा वाहन चलाना पाये जाने पर सम्बन्धित वाहन स्वामी/संरक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने के सख्त निर्देश दिये गये है। 

आज दिनांक- 30.06.2024 को थानाध्यक्ष धौलछीना श्री सुशील कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा बाड़ेछीना तिराहे पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था,इस दौरान मोटर साईकिल सं0 UP21AS6384 अपाचे को रुकने का इशारा किया गया तो चालक द्वारा वाहन को नही रोका गया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन में जनपद के थाना क्षेत्रों में चली वेरिफिकेशन ड्राइव,जनमानस को किरायेदार सत्यापन के लिए किया जागरूक

पुलिस टीम द्वारा वाहन को काचुला रोड पर रोका गया, शक होने पर वाहन चालक से उसकी उम्र के बारे में प्रमाण लिया गया तो चालक की उम्र 16 वर्ष 03 माह ज्ञात हुई। वाहन चालक का नाबालिग होना पाये जाने पर उक्त मोटरसाइकिल को सीज किया गया व *चालक के अभिभावक का धारा 199A mv act के अंतर्गत ₹25000 का कोर्ट चालान किया गया।

अभिभावक को थाने बुलाकर नाबालिग को उनके सुपुर्द करते हुए काउंसलिंग कर भविष्य में अपने नाबालिग बच्चे को वाहन न देने की उचित हिदायत दी गई ।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थानों से चयनित 212 अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र,विभिन्न कंपनियों में मिली नौकरी

उक्त अभियान आगे भी जारी रहेगा। 

SSP ALMORA की अभिभावकों से अपील-अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दे,नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने देना, दुर्घटना का कारण बन सकता है, बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत उनको समझाएं कि जब तक आप बालिग ना हो,तब तक वाहन नहीं चलाना चाहिए।

नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चलाए जाने पर अभिभावकों के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम में कार्यवाही का प्रावधान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *