Almora News :अल्मोड़ा जिले के मेजर हरीश चंद्र मेलकानी ड्यूटी के दौरान शहीद

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। जिले के गुणादित्य निवासी मेजर हरीश चंद्र मेलकानी जबलपुर के सिकंदराबाद में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए हैं। सोमवार को जागेश्वर स्थित श्मशान घाट में सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई।

इस दौरान स्थानीय विधायक मोहन सिंह मेहरा समेत क्षेत्र के अनेक गणमान्य लोग उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

धौलादेवी विकास खंड के गुणादित्य के पास स्थित स्वाड़ी तोक निवासी मेजर हरीश चंद्र मेलकानी (42) पुत्र रामदत्त मेलकानी मध्य प्रदेश के जबलपुर में ईएमआई रिकार्ड में तैनात थे। परिजनों के मुताबिक शनिवार शाम वह अपने 12 वर्षीय पुत्र वैभव के साथ स्वीमिंग पूल में अभ्यास कर रहे थे लेकिन काफी देर होने के बाद भी वह स्वीमिंग पूल से बाहर नहीं निकले तो उनके पुत्र वैभव ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद वहां मौजूद सेना के लोग मौके पर पहुंचे और मेजर हरीश चंद्र को स्वीमिंग पूल से बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :आईएसबीटी में यात्रियों के लिए तत्काल पेयजल व्यवस्था करने की मांग को पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने दिया ज्ञापन

अस्पताल में चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि हरीश मेलकानी बचपन से ही बेहद होनहार थे। करीब 22 साल पहले वह सेना में भर्ती हुए थे। कुछ साल पहले ही वह मेजर बने थे। इससे पूर्व में कुमाऊं रेजीमेंट भी तैनात रह चुके हैं। भाजपा नेता सुभाष पांडे ने बताया कि अन्य दिनों में हरीश अपने पुत्र वैभव को स्वीमिंग के लिए पत्नी रेनू के साथ लेकर जाते थे। लेकिन शनिवार को हरीश अपने पुत्र वैभव के साथ ही स्वीमिंग के लिए गए थे। सोमवार को मेजर हरीश मेलकानी का अंतिम संस्कार जागेश्वर धाम के श्मशान घाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया गया। 19 कुमाऊं, 22 राजपूत और ईएमआई रेजिमेंट के जवानों ने पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें सलामी दी। इस दौरान विधायक मोहन सिंह मेहरा, एसडीएम एनएस नगन्याल, वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष पांडे, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि नरेंद्र बिष्ट, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विपिन भट्ट सहित तमाम लोगों ने उन्हें पुष्प चक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *