Almora News :वीकेंड पर जागेश्वर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़,पार्किंग हुई फुल

ख़बर शेयर करें -

वीकेंड पर जागेश्वर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। हालात यह रहे कि आरतोला के पास बनाई गई पार्किंग फुल हो गई। लोगों को पार्किंग स्थल से कुछ दूरी पर सड़क किनारे वाहन पार्क करने पड़े।

💠शनिवार को भी श्रद्धालु शटल सेवा से जागेश्वर धाम पहुंचे।

महानगरों में पड़ रही भीषण गर्मी और स्कूलों की छुट्टी का असर जिले के पर्यटन स्थलों में दिखाई देने लगा है। रोजाना यहां हजारों पर्यटक सुहावने मौसम का आनंद लेने पहुंच रहे हैं। सबसे ज्यादा भीड़ जागेश्वर धाम में दिखाई दे रही है। शनिवार को जागेश्वर धाम में पर्यटकों की रिकॉर्ड भीड़ उमड़ी। इससे आरतोला के पास वाहनों के लिए बनाई गई पार्किंग पूरी तरह पैक रही। श्रद्धालुओं को आरतोला से जागेश्वर धाम तक शटल सेवा लेनी पड़ी। आरतोला में पार्किंग के लिए श्रद्धालुओं को सौ रुपये चुकाने पड़े। शटल सेवा से आरतोला से जागेश्वर के लिए श्रद्धालुओं को प्रति व्यक्ति 20 रुपये खर्च करने पड़े। वहीं, पार्किंग फुल होने के कारण श्रद्धालुओं को आरतोला से कुछ दूरी पर सड़क किनारे ही वाहन पार्क करने पड़े। इससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर किया योग,कहा योग से स्वस्थ्य शरीर के साथ होता है स्वस्थ्य मन का निर्माण

💠अगले 15 दिनों के लिए 80 फीसदी बुकिंग

जागेश्वर सहित जिले के अन्य पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है। हालात यह हैं कि अगले 15 दिनों के लिए अधिकांश होटलों, होम स्टे और पर्यटक आवास गृहों में 80 फीसदी की बुकिंग हो चुकी है। इससे कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुए हैं। पर्यटन विभाग के मुताबिक इस बार जिले में 20 फीसदी अधिक श्रद्धालु पहुंचे। जागेश्वर धाम में शनिवार को दिल्ली, उत्तरप्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि महानगरों से श्रद्धालु पहुंचे। जागेश्वर में 25 से 28 डिग्री सेल्सियस तापमान में श्रद्धालुओं ने गर्मी से राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :बिनसर सेंचुरी में वनाग्नि में मारे गए चार कर्मियों के घरों में अब करुण क्रंदन के अलावा और कुछ नहीं,इन गांवों में छाया बोझिल सा सन्नाटा

💠व्यवस्था बनाने में जुटी रही पुलिस

जागेश्वर धाम में उमड़ी भीड़ से पुलिस जवानों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वाहनों को पार्क करने के अलावा यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने में दिनभर पुलिस के जवान और होमगार्ड जुटे रहे। अनुमान के मुताबिक रविवार को जागेश्वर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में और इजाफा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *