Almora News :सोबन सिंह जीना विवि के अधीन महाविद्यालय में परीक्षा के दौरान दूसरेे छात्र का पेपर देते हुए पकड़ा गया युवक

0
ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना विवि के अधीन एक महाविद्यालय में परीक्षा के दौरान छात्र के स्थान पर परीक्षा देते एक युवक का मामला सामने आया है। अनुचित साधन जांच समिति ने संबंधित छात्र को अनुत्तीर्ण घोषित कर, आगामी सेमेस्टर में उसका प्रवेश निरस्त कर दिया है।

एसएसजे विवि में शिक्षा सत्र 2023-24 की स्नातक दूसरे, चौथे, छठे और स्नातकोत्तर दूसरे और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा हुईं। परीक्षा के दौरान विवि से संबद्ध एक महाविद्यालय में बीएससी चौथे सेमेस्टर के एक छात्र की जगह दूसरा युवक परीक्षा देते पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :हर की पौड़ी हरिद्वार की तर्ज पर संवरेगा पांवटा साहिब यमुना घाटपांवटा साहिब,नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण कार्य शीघ्र होगा शुरू

परीक्षा कक्ष में तैनात कक्ष निरीक्षक को परीक्षार्थियों की सूची का मिलान करने पर परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई का पता चला। मौके पर ही छात्र की उत्तर पुस्तिका को सील कर दिया गया। अनुचित साधन जांच समिति ने इस पर अंतिम फैसला लिया है। समिति ने छात्र को परीक्षा में अनुत्तीर्ण घोषित कर उसके अगले सेमेस्टर में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

💠32 नकलची धरे गए

अल्मोड़ा। एसएसजे विवि के अधीन अल्मोड़ा, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और 36 महाविद्यालयों में इस शिक्षा सत्र में 32 नकलचियों को धरा गया। अनुचित साधन जांच समिति ने इन छात्रों को परीक्षा में अनुत्तीर्ण घोषित किया है। अब उन्हें फिर से उस परीक्षा को पास करने के लिए बैक परीक्षा देनी होगी। इससे उनका पूरा साल बर्बाद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड में यहा के रेलवे ट्रैक पर मिला गैस सिलेंडर

एसएसजे विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. नंदन सिंह बिष्ट का कहना है कि परीक्षाओं में पारदर्शिता लाने के लिए विवि में अनुचित साधन जांच समिति गठित की गई है। समिति के निर्णय के बाद ही संबंधित छात्रों पर कार्रवाई की गई है। –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *