उत्तराखंड में यहाँ बनेगा 60.90 लाख विश्राम गृह सीएम धामी ने किया शिलान्यास

ख़बर शेयर करें -

 

 

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को घण्टाकर्ण मंदिर गजा, टिहरी गढ़वाल पहुंचकर घण्टाकर्ण देवता के दर्शन एवं विधिवत् पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

 

 

 

 

 

साथ ही समस्त देश एवं प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की। इस मौके मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत लागत धनराशि रुपए 60.90 लाख के विश्राम गृह निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।

 

 

 

 

 

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 11वां घंटाकर्ण महायज्ञ एवं धार्मिक सांस्कृतिक मेले में प्रतिभाग कर मातृशक्ति को नमन करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि घंटाकर्ण देवता की पवित्र भूमि पर दूसरी बार पहुंचनेढ का मौका मिला है। कहा कि केदारखंड के 148वें अध्याय में इसकी पौराणिकता का वर्णन मिलता है।

 

 

 

 

 

 

कहा कि सड़क से जुड़ने के बाद यह विश्व के प्रसिद्ध धामों में से एक धाम बनेगा। कहा कि आज सनातन संस्कृति का चारों ओर प्रचंड लहरा रहा है, धार्मिक क्रिया कलापों बढ़े हैं, वैश्विक स्तर पर कार्य हो रहे हैं। आयोध्या में भव्य राम मंदिर का पुर्नोत्थान निर्माण कार्य हो रहा है। धार्मिक धरोहर समृद्धि की जा रही है। कहा कि गत दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विदेशी धरती पर जिस तरह से सम्मान हुआ है,

 

 

 

 

 

 

इससे हर भारतवासी गौरवान्वित हो रहा है। अमृतकाल भारत को परम वैभव का काम कर रहा है। 100 साल बाद भारत दुनिया सिरमोर होगा, इसके लिए सरकार कृत संकल्पित है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उज्जवला योजना के अन्तर्गत गरीब परिवारों को एक वर्ष में तीन गैस सिलेण्डर मुफत में देने का कार्य धरातल पर उतारने में उत्तराखण्ड देश का पहला राज्य है। मातृशक्ति को सभी सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत का क्षैतिज आरक्षण दिये जाने का प्रावधान किया गया है।

 

 

 

 

 

 

समान नागरिक संहिता कानून का ड्राफट को पूरा करने का कार्य कर दिया है, ड्राफट बनने के बाद इसे लागू किया जायेगा, जो पूरे हिन्दुस्तान के लिए एक मॉडल के रूप में काम करेगा। नई शिक्षा नीति लागू कर दी और खेल नीति भी बनाई गई है। नकल विरोधी कानून बनाया गया है। मानसखंड कॉरिडोर नाम से प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है,

 

 

 

 

 

 

जिसके तहत कुमांउ के प्रमुख मंदिरों को बेहतर सड़कों से कनेक्ट किया जायेगा। कहा कि राज्य सरकार ने एक वर्ष के कालखण्ड कई पड़ाव पूरे किये हैं, जिसके तहत प्रदेश की समस्या और चुनौतियो का हल और समाधान करने का काम किया है। कहा कि सरकार का लक्ष्य स्पष्ट और नियत साफ। प्रदेश और जनता का हित सर्वोपरि है, किसी वर्ग का अहित न हो इसका संकल्प लिया है।

 

 

 

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जी-20 कार्यक्रमों की मेजबानी की जिम्मेदारी नरेन्द्रनगर क्षेत्र को दिये जाने पर केन्द्र एवं राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया गया। कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जो घोषणाएं की जाती हैं, उन्हें धरातल पर उतारा जाता है। कहा कि नरेन्द्रनगर विधान सभा क्षेत्र में की गई घोषणाओं में से अधिकतर घोषणाएं पूर्ण हो चुकी हैं, शेष पर कार्य प्रगति पर है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *