ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम का मिला-जुला असर है। कहीं बारिश से राहत तो कहीं तेज धूप खिलने से गर्मी का प्रकोप बना हुआ है। मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार पांच दिनों तक देहरादून सहित पर्वतीय इलाकों में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।

मैदानी इलाकों में तेज धूप खिलने से तापमान में हल्की बढ़त की संभावना है। तेज धूप जहां लोगों को पसीने बहाएगी, वहीं सतही हवाएं राहत पहुंचाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रदेश में एएनएम के रिक्त 391 पदों पर शीघ्र दी जाएगी तैनाती,मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में आज हल्की रिमझिम बूंदाबांदी के आसार हैं, जबकि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक सात जून से 11 जून तक उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, हरिद्वार में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं कहीं-कहीं सतही हवाएं चलने का अनुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार देहरादून सहित मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :टांडा जंगल में दिनदहाड़े किशोरी को उसके ही रिश्तेदार ने बनाया हवस का शिकार, युवती को हल्द्वानी में नौकरी लगाने ला रहा था रिश्तेदार

💠अल्मोड़ा में आज का मौसम

बीते शुक्रवार अल्मोड़ा जिले में सुबह से ही मौसम साफ रहा और धूप खिली रही, अल्मोड़ा जिले में आज मौसम विभाग के अनुसार आशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे अपराहन बाद बूदाबादी की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *