Uttarakhand News:उत्तराखंड के मंदिरों का कायाकल्प करेगी धामी सरकार, सौंदर्यीकरण के लिए मंजूर किए 6 करोड़

ख़बर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम घोषणा के तहत प्रदेश के विभिन्न मंदिरों के सौंदर्यीकरण एवं विस्तारीकण के लिए छह करोड़ रुपये से अधिक मंजूर किए हैं।इसमें चमोली जिले के देवाल ब्लॉक में नंदादेवी राजजात स्थल पंचायती चौक वाण के सौंदर्यीकरण और विस्तारीकरण के लिए एक करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

🔹अल्मोड़ा के देवी मंदिर के सौन्दर्यीकरण के लिए एक करोड़

वहीं, डीडीहाट के ग्राम बारमौ में श्री खण्डेनाथ स्वामी मंदिर के प्रांगण में शिवलिंग की स्थापना के लिए 56.80 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं। सीएम ने अल्मोड़ा के देवी मंदिर एवं जौरासी देवी मंदिर के सौन्दर्यीकरण के लिए एक करोड़, विधानसभा क्षेत्र खटीमा के तहत ग्राम देवरी बाबा दरिया नाथ प्रांगण में बहुउद्देशीय भवन निर्माण के लिए 84.43 लाख रुपये मंजूर किए है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :यहा पेयजल आपूर्ति ठप होने से गुस्साएं लोग,खाली बर्तन लेकर पानी के लिए सड़क पर किया प्रदर्शन

1सार्वजनिक शौचालय के निर्माण के लिए 91.11 लाख 

विधानसभा क्षेत्र चंपावत के सप्तेश्वर महादेव मंदिर स्थल के सौन्दर्यीकरण एवं स्नान घाट के निर्माण के लिए 93.38 लाख रुपये, उत्तरकाशी के विधानसभा पुरोला के तहत विकासखंड मोरी के ग्राम पंचायत सरास में जागा माता मंदिर के पास सौन्दर्यीकरण एवं सार्वजनिक शौचालय के निर्माण के लिए 91.11 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

🔹आउटलेट के निर्माण के लिए 8.66 लाख की वित्तीय स्वीकृति

गढ़वाल एवं कुमाऊं मंडल में एक-एक नशामुक्ति केंद्र की स्थापना के लिए भी इस वित्तीय वर्ष के लिए 57 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र पिथौरागढ में पतों से नगनीधुरा एवं मिलम से मिलम ग्लेशियर तक ट्रैकिंग रूट के लिए 80.46 लाख की धनराशि स्वीकृत की है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा के बिन्सर वन्यजीव विहार में वनाग्नि से चार वन कर्मियों की मृत्यु पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताया गहरा दुख,मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह धनराशि दिए जाने के दिए निर्देश

इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र चंपावत में बनबसा-टनकपुर-चंपावत-घाट तक राष्ट्रीय राजमार्ग में सात स्थानों में हिलांस आउटलेट के निर्माण के लिए 8.66 लाख की वित्तीय स्वीकृति दी गई है। वहीं विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा में मुंशी हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला और क्राफ्ट म्यूजियम के निर्माण के लिए 69.82 लाख रुपये मंजूर किए हैं।