रानीधारा में सीवर लाईन निर्माण में पेयजल निगम के अधिकारी गम्भीर नहीं हैं-त्रिलोचन जोशी संयोजक जन अधिकार मंच

ख़बर शेयर करें -

रानीधारा में सीवर लाईन निर्माण में पेयजल निगम के अधिकारी गम्भीर नहीं हैं-त्रिलोचन जोशी संयोजक जन अधिकार मंच

अल्मोड़ा- अल्मोड़ा जन अधिकार मंच संयोजक त्रिलोचन जोशी ने यहाँ जारी एक बयान में कहा कि  अल्मोड़ा नगर के द्वितीय फेज में कार्यदायी संस्था जल निगम द्वारा सीवर लाईन बिछाने का कार्य किया जा रहा हैं। सीवर टैंक निर्माण एंव सीवर लाईन बिछाने के कार्य को एक वर्ष से अधिक का समय व्यतीत हो चुका हैं।

लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से अभी तक पचास फीसदी भी कार्य पूर्ण नहीं हुआ हैं। जबकि निर्माणाधीन कम्पनी को निविदा के आधार पर अक्टूबर तक सीवर लाईन को घरों से जोड़कर आरम्भ करनी हैं। पनियाउडियार क्षेत्र में सीवर लाईन बिछाये एक माह से अधिक समय हो चुका हैं। लेकिन विभाग के अधिकारियों की गम्भीरता का आलम यह हैं।

कि वहाँ अभी तक सीवर चॆम्बर का निर्माण आरम्भ नहीं हुआ हैं। बॆमॊसमी वर्षा से क्षेत्र के लोगों के घरों में मार्ग में नाली बन्द होने एंव बिछाये गये सीवर पाईप के गडढों से पानी आ रहा हैं। उनके द्वारा विभाग के अवर अभियन्ता एंव निर्माण करने वाली कम्पनी के अभियन्ताओं  से लगातार सम्पर्क बना हुआ हैं। उन्होंने विभाग सहित कम्पनी के अभियन्ताओं से स्पष्ट कह दिया हैं। कि अगर एक हफ्ते के भीतर पनियाडियार  ऒर रानीधारा नॊले तक सड़क मार्ग में सीवर चॆम्बर निर्माण आरम्भ नहीं किये तो वह स्वयं क्षेत्रवासियों के साथ सड़क मार्ग में आन्दोलन आरम्भ कर देंगे!

मंच के वरिष्ठ परामर्शदाता मनोज सनवाल ने कहा कि बेमोसमी वर्षा ऒर आगामी 15 जून से मानसून भी आरम्भ हो रहा हैं। ऒर विभाग ऒर कार्य करने वाली कम्पनी के अधिकारी जनहित के प्रति नहीं चेते ऒर अगर किसी जानमाल हानि हुई तो जन अधिकार मंच ऎसे लापरवाही बरतने वाले विभाग एंव निर्माण करने वाली कम्पनी के खिलाफ   एफ आई आर दर्ज करवा कर उचित कानूनी कार्यवाही की पॆरवी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *