अल्मोड़ा के मेहनतकश युवा शुभम मेहरा का साउथ एशियन बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप के लिए चयन

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ाः सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा निवासी मेहनतकश युवा शुभम महरा की सालों से कड़ी मेहनत रंग लाई है। लगन व जज्बे के बलबूते वह राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर अपने क्षेत्र में मुकाम हासिल कर रहे हैं। इस बार उनका चयन एशियन बॉडी बिल्डिंग कम्प्टीशन के लिए हुआ है। अब वह अगले माह मालद्वीव में होने जा रहे कम्प्टीशन में देश का नेतृत्व करेंगे। 

🔹गोवा में हुआ ट्रायल चयन 

गोवा में आयोजित IBBF की इंडियन टीम ट्रायल प्रतियोगिता में अल्मोड़ा के शुभम महरा का चयन एशियन बाडी बिल्डिंग कम्प्टीशन के लिए हो गया है। गौरतलब है कि साउथ एशियन बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स फेडरेशन की 13वीं साउथ एशियन बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप 2023 आगामी जुलाई माह में 10 से 14 तारीख तक मालद्वीव में आयोजित होने जा रही है। जिसमें शुभम भारतीय टीम में शामिल होकर देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

🔹जानिए, कौन हैं शुभम मेहरा 

यूं तो शुभम मूल रुप से बागेश्वर जिले के पर्यटक क्षेत्र कौसानी स्टेट के निवासी हैं, किंतु वर्तमान में सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा के पूर्वी पोखरखाली मोहल्ले में निवास करते हैं और रघुऩाथ सिटी माल अल्मोड़ा में फिटनेस जिम का भी संचालन करते हैं। शुभम के पिता डॉ, महेन्द्र सिंह महरा हरीदत्त पेटशाली इण्टर कालेज में प्रवक्ता पद पर कार्यरत हैं जबकि माता राजकीय उच्च प्राथमिक गिरचोला धौलादेवी ब्लॉक में सहायक अध्यापिका हैं। 

🔹कड़ी मेहनत रंग लाई और अब देश का प्रतिनिधित्व करेंगे शुभम 

शुभम ने शुरू से ही इस क्षेत्र में कड़ी मेहनत की है। उनकी यही मेहनत का प्रतिफल है कि वह बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र से सफलता के पायदान चढ़ते चले गए। मेहनत के बल पर शुभम महरा ने दो बार मिस्टर अल्मोड़ा, दो बार मिस्टर कुमाऊं यूनिवर्सिटी, एक बार मिस्टर यूपी रहे चुके हैं और नॉर्थ जोन चैम्पियनशिप में ब्रांज मेडल जीत चुके हैं। इसके अतिरिक्त शुभम ने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं और एशियन बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के लिए चयनित होकर उन्होंने सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *