Nainital News:अवैध मदरसे को लेकर प्रशासन में मचा हड़कंप,बच्चों के साथ की गई मारपीट,मदरसे को किया सील

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के जोलीकोट क्षेत्र में चल रहे अवैध मदरसे पर प्रशासन ने छापेमारी की है।यह मदरसा 2010 से इस क्षेत्र में चलाया जा रहा था।जिसकी शिकायत जिला अधिकारी नैनीताल वंदना सिंह को मिली।जिसके बाद डीएम नैनीताल वंदना सिंह ने हल्द्वानी सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह और नैनीताल के तहसीलदार संजय सिंह को मौके पर जाकर चेकिंग करने के निर्देश दिए।

🔹बच्चों ने बताई मारपीट की बात 

जब प्रशासन के टीम मौके पर पहुंची तो वहां कुल 24 बच्चे मदरसे में रहते हुए पाए गए और मौके पर जब सिटी मजिस्ट्रेट और नैनीताल तहसीलदार द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया तो यहां पर पढ़ रहे सभी बच्चे बीमार पाए गए।बच्चे काफी बीमार भी मिले जिनका इलाज भी नहीं कराया जा रहा था।बच्चों के हाथ पैरों में गंभीर चोट के निशान मिले, बच्चों ने भी बताया कि उनके साथ मारपीट होती थी कई बच्चे तो यहां से भाग भी चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मानसून सीजन में आपदा राहत बचाव कार्यों के लिए तैनात किए जाएंगे तीन हेलीकॉप्टर

🔹मदरसे में पीने के लिए पानी तक नहीं उपलब्ध 

वहीं मौके पर चेकिंग के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह को कई अनियमिताएं मदरसे में मिली. इसके बाद रिचा सिंह का कहना है कि हमारे द्वारा मदरसे पर यहां चेकिंग अभियान चलाया गया और कमरों पर जाकर सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया गया।उन्होंने बताया कि मौके पर पाया गया कि यहां बच्चे बीमार पड़े हुए है और उनके पीने के लिए पानी तक उपलब्ध नहीं है. साफ-सफाई की अगरबात करें तो बच्चों को रहने के लिए साफ जगह तक नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज आदि कैलाश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर करेंगे प्रतिभाग,पार्वती सरोवर के किनारे योग के कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे सीएम

🔹मदरसे में लगा हुआ है गंदगी का अंबार

उन्होंने कहा कि खाने के लिए अच्छा खाना भी नहीं दिया जा रहा था, जिस कमरे में बच्चे रहते थे उस कमरे में भी काफी गंदगी पाई गई और पूरे मदरसे में गंदगी का अंबार लगा हुआ था। जिस वजह से हमने मदरसा सील कर दिया है और अब इन सभी बच्चों को उनके माता-पिता को बुलाकर घर भेजा जा रहा है। कई बच्चों के हाथ पैरों में गंभीर चोट के निशान भी पाए गए हैं, फिलहाल इस पूरे मामले में जांच की जा रही है और मदरसे को सील कर दिया गया है।