बड़ी देर से जागा भाजपा महिला मोर्चा का जमीर – भूपेंद्र सिंह भोज

ख़बर शेयर करें -

विधानसभा में हुए प्रकरण को लेकर कांग्रेस के विधायकों के आचरण के विरोध में भाजपा महिला मोर्चा द्वारा प्रदेशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह प्रदर्शन विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी के मान सम्मान को ठेस लगने के विरोध में हैं।

उत्तराखंड कांग्रेस ने भाजपा महिला मोर्चा के दोगले चरित्र पर तीखा हमला बोला है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भोज ने भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शायद भाजपा महिला मोर्चा के लिए सिर्फ ऋतु खण्डूरी ही महिला हैं, और उनका मान सम्मान प्रदेश की बाकी महिलाओं से कहीं ज्यादा है। यदि ऐसा न होता तो भाजपा महिला मोर्चा अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड से लेकर पिंकी हत्याकाण्ड तक सड़कों पर जरूर दिखाई पडती।

उत्तराखंड में बढ़ रहे है महिलाओं के प्रति अपराध

कांग्रेस ने भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों को याद दिलाया कि महिला अपराध के मामले में उत्तराखण्ड अग्रणी राज्य बनता जा रहा है। प्रदेश की महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर एनसीआरबी की रिपोर्ट के आंकड़ों के अनुसार, उत्तराखंड में 2020 में बलात्कार के 487 मामले दर्ज किए गए, जो नौ हिमालयी राज्यों में सबसे अधिक थे।इसी तरह, 2020 में यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण ¼POCSO½  अधिनियम के तहत दर्ज मामलों की कुल संख्या में, उत्तराखंड एक बार फिर सभी हिमालयी राज्यों में 573 मामलों के आंकड़े के साथ शीर्ष पर है।

भाजपा महिला मोर्चा से किये यह प्रश्न

भाजपा महिला मोर्चा बताए कि क्या उन्हें प्रदेश की बाकी मातृशक्ति की अस्मिता और मान सम्मान के लिए लडाई नही लडनी चाहिए थी। क्या भाजपा महिला मोर्चा की नजर में सिर्फ ऋतु खण्डूरी ही सम्मानित महिला हैं। प्रदेश की बाकी महिलाओं का कोई वजूद नही। क्या भाजपा महिला मोर्चा जो कि सत्तारूढ दल से सम्बन्धित रखती हैं, उन्हें प्रदेश की हर महिला का संरक्षण करने के लिए सामने नही आना चाहिए था। अंकिता और पिंकी जैसे हत्याकाण्डों में भाजपा महिला मोर्चा के सदस्यों ने अपना जमीर कहां गिरवी रखा था।

रिपोर्ट – रोशनी बिष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *