International News:मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया कॉम्पिटिशन की 6 कंटेस्टेंट्स ने ऑर्गनाइजर्स पर लगाया यौन शोषण का आरोप

ख़बर शेयर करें -

मनोरंजन जगत की एक्ट्रेसेस हो या फिर मॉडल हो हमेशा ही गंभीर आरोप मेकर्स या फिर ऑर्गेनाइजेर्स पर लगाती रही हैं। हाल ही में मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया की 6 मॉडल्स ने भी ऐसे ही सैक्शुअल हैरासमेंट को लेकर केस दर्ज कराया है।

🔹मॉडल्स ने लगाए गंभीर आरोप-

दुनियाभर की मॉडल्स को प्रताड़ित होना पड़ता है इस बात से कोई अंजान नहीं हैं। ऐसा ही एक मामला मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया कॉन्टेस्ट से आया है, मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया में भाग लेने वाली 6 मॉडल्स ने यौन उत्पीड़न को लेकर पुलिस कंप्लेन्ट कराई है।

🔹ऑर्गेनाइजर्स मॉडल्स को करा दिया टॉपलेस 

दरअसल पूरी बात ऐसी है कि, इस फैशन शो के ऑर्गेनाइजर्स पर आरोप है कि उन्होंने महिला कंटेस्टेंट्स को अश्लील पोज देते हुए और टॉपलेस होकर फोटो खिंचाने के लिए फोर्स किया गया।मॉडल्स ने आरोप लगाया है कि ऑर्गेनाइजर्स ने करीब 20 लोगों के सामने उन्हें टॉपलेस करा दिया और उनकी फोटोज लेने लगे। ऑर्गेनाइजर्स ने मॉडल्स को झांसा दिया और ये कहकर टॉपलेस कराया कि उन्हें फाइनल राउंड के लिए बॉडी चेकअप लेना है।इस दौरान महिलाओं के वीडियोज भी बनाए गए, इंडोनेशिया में इस मामले ने अब सियासी मोड़ ले लिया है। इंडोनेशिया एक इस्लामिक कंट्री है और यहां पर काफी समय से ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स का विरोध होता रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  देश विदेश की ताजा खबरें शनिवार 8 जून 2024

🔹कंपनी मालिक ने इसपर कुछ कहना जरूरी नहीं समझा 

ऐसे में अब ये मुद्दा जैसे-जैसे लोगों तक पहुंच रहा है सभी काफी गुस्सा कर रहे हैं। जब इस मामले में ऑर्गेनाइजर्स से प्रतिक्रिया मांगी तो उनकी तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया। ना तो कंपनी ने मालिक में इसपर कुछ कहना जरूरी समझा और ना तो स्पोक्सपर्सन ने इसपर कुछ कहा।हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि अब ऑर्गेनाइजेशन जागा है और उसने मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि ग्लैमर इंडस्ट्री में इस तरह सैक्शुल हैरासमेंट और कास्टिंग काउच का मुद्दा अब बढ़ गया है, ऐसे मामला आए दिन सामने आता रहता है।