Heart Attack:कोचिंग क्लास में पढ़ते पढ़ते 18 साल के युवक को आया हार्ट अटैक,मौत

ख़बर शेयर करें -

हाल में द‍िनों में युवाओं में हार्ट अटैक के मामले बढ़े हैं। इसने लोगों में च‍िंंता पैदा कर दी है। आमतौर पर ‘मोटापे’ और ‘हाई कोलेस्ट्रॉल’ को इसके पीछे कारण माना जाता था। लेकिन, बीते द‍िनों ज‍िम और सैर करते हुए लोगों को दिल के दौरे पड़ने की घटनाएं देखने को म‍िली हैं। आख‍िर इसका क्‍या कारण है? इंदौर में भी एक चौंकाने वाली घटना में पीएससी की कोचिंग कर रहे छात्र की अचानक ​हार्ट अटैक से मौत हो गई। छात्र की आयु महज 18 साल थी।

🔹जाने मामला 

मिली जानकारी के अनुसार गत बुधवार की यह घटना है। इस बीच एक कोचिंग सेंटर का वीडियो भी वायरल हो रहा है। जहां साफ दिख रहा है कि खचाखच भरे कोचिंग हॉल में पढ़ाई कर रहा छात्रा अचानक बेसुध हो गया। जिस वक्त छात्र को हार्ट अटैक आया, तब कक्ष में लगभग 50 छात्र—छात्राएं थे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :प्रसिद्ध कैंचीधाम मंदिर परिसर का होगा सुंदरीकरण,मूलभूत सुविधाओं के विकास के साथ ही बनाई जाएगी बहुमंजिला पार्किंग

🔹बीए फाइनल ईयर का था छात्र

भंवरकुआ पुलिस ने बताा कि सर्वानंद नगर में किराए से रहने वाले राजा लोधी (18 साल) पुत्र माधव लोधी की मौत हुई है। दोस्तों के अनुसार छात्र के अचानक सीने में दर्द उठा था। जिसके बाद वह बेहोश हो गया था। मृतक के परिजनों का कहना है कि राजा पीएससी की तैयारी कर रहा था। उसकी सागर से बीए फाइनल ईयर की पढ़ाई भी चल रही थी। छात्र को तत्काल 7 मिनट के भीतर अस्पताल पहुंचा दिया गया था। जहां चिकित्सकों ने उसे आईसीयू में रखा। फिर भी उसे बचाया नहीं जा सका। शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :धामी सरकार की बड़ी सौगात,अब मेडिकल, इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले बच्चों की फीस वहन करने का लिया निर्णय

मृतक के परिवार में एक बड़ा भाई तथा माता—पिता है। उसका बड़ा भाई मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है और पिता पीएचई डिपार्टमेंट में हैं। घटना के बाद से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *